scriptचल पड़ा वो चमत्कारी झरना जिसके कुंड में नहाने से टूटे रिश्ते भी दोबारा जुड़ जाते हैं, दूर-दूर से आते हैं कपल्स | Shivpuri miraculous Bhadaiya Kund waterfall start flowing see video | Patrika News
शिवपुरी

चल पड़ा वो चमत्कारी झरना जिसके कुंड में नहाने से टूटे रिश्ते भी दोबारा जुड़ जाते हैं, दूर-दूर से आते हैं कपल्स

miraculous Bhadaiya Kund : शिवपुरीं में बीती रात से सुबह 10 बजे के बीच हुई झमाझम बारिश के चलते यहां स्थित चमत्कारी भदैया कुंड का झरना चल पड़ा है। झरना देखने दूर-दूर से लोग यहां आ रहे हैं।

शिवपुरीJul 06, 2024 / 03:19 pm

Faiz

miraculous Bhadaiya Kund
miraculous Bhadaiya Kund : मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर शुरु हो चुका है। हालात ये हैं कि कई नदी नाले उफान पर आ चुके हैं तो वहीं, कई सूखे इलाकों से झरने फूट पड़ हैं। ऐसा ही एक झरना शिवपुरी जिले में भी चल पड़ा है। हम बात कर रहे हैं भदैया कुंड के झरने की। जिले में बीती रात से जारी बारिश के चलते ये झरना शुरु हो गया। अभी भी रुक रुककर बारिश का दौर जारी है। फिलहाल, इस अद्भुत नजारे को देखने बड़ी संख्या में आसपास के लोग पहुंच रहे हैं।
आपने अकसर लोगों को अपने प्यार के साथ रहने के लिए मंदिरों में मन्नते मांगते देखा होगा। लेकिन कभी आपने सुना है कि किसी कुंड में गिरने वाले झरने के नीचे नहाने से आपको अपना प्यार उम्रभर के लिए मिल जाएगा। यानी आपका प्रेम अमर हो जाएगा। ये बात सुनने में भले ही थोड़ी अजीब लग रही हो, लेकिन ये एक कुंड में गिरने वाले झरने को लेकर बड़े इलाके के लोगों की मान्यता है और ये चमत्कारी झरना भारत के दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश राज्य के शिवपुरी जिले में स्थित है।

रात से जारी बारिश में शुरु हुआ झरना

माना जाता है कि इस झरने में नहाने से पार्टनर के बीच ब्रेकअप होने से या तलाक होने से बच जाता है। देर रात से जिले में जारी बारिश के कारण फिलहाल, ये चमत्कारी झरना शुरु हो गया है, जिसे देखने और उसके नीचे नहाने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।
यह भी पढ़ें- सावधान! बारिश के मौसम में आया अजीब इंफेक्शन, आंखों से दिखना तक हो रहा बंद

150 साल पुराना है भदैया कुंड

miraculous Bhadaiya Kund
बताया जाता है कि ये कुंड करीब 150 साल पुराना है। इसे लेकर एक मान्यता ये भी है कि इसका पानी कभी कम नहीं होता। इसके पीछे भी कारण ये बताया जाता है कि कुंड में गिरने वाला पानी एक मंदिर की छत से गुजरता हुआ कुंड में आता है।

Hindi News/ Shivpuri / चल पड़ा वो चमत्कारी झरना जिसके कुंड में नहाने से टूटे रिश्ते भी दोबारा जुड़ जाते हैं, दूर-दूर से आते हैं कपल्स

ट्रेंडिंग वीडियो