scriptचांदी के सिक्कों को ढूंढ़ने दिन रात खुदाई में जुटा गांव, कुछ लोगों को मिले सिक्के | laborers found silver coins in excavation so whole village reached to dig | Patrika News
शिवपुरी

चांदी के सिक्कों को ढूंढ़ने दिन रात खुदाई में जुटा गांव, कुछ लोगों को मिले सिक्के

पौधारोपण के लिए किए जा रहे काम के दौरान कुछ लोगों को खुदाई करने पर चांदी के सिक्के मिले। चांदी के सिक्के निकलने की खबर लगते ही पूरा गांव उमड़ पड़ा और दिन रात खुदाई में जुट गया।

शिवपुरीAug 18, 2023 / 06:58 pm

Shailendra Sharma

shivpuri.jpg

शिवपुरी. शिवपुरी जिले में खुदाई के दौरान कुछ लोगों को चांदी के सिक्के मिलने के बाद पूरा गांव उस स्थान पर खुदाई करने में जुट गया जहां कुछ लोगों को चांदी के सिक्के मिले थे। हालांकि रात और पूरा दिन खुदाई करने के बाद भी लोगों को कोई कामयाबी नहीं मिली लेकिन ये घटना जरुर चर्चा का विषय बन गई है। मामला शिवपुरी जिले की पोहरी जनपद की ग्राम पंचायत देवरीखुर्द के रिजौदा गांव का है। पुलिस तक मामला पहुंच चुका है और पुलिस का कहना है कि जिन लोगों को सिक्के मिले हैं उनसे सिक्कों को जब्त किया जाएगा।

जॉर्ज किंग एंपरर के चांदी के सिक्के मिले
देवीरीखुर्द के रिजौदा गांव में वृक्षारोपण के लिए जमीन को समतल करने का काम किया जा रहा था। इसी दौरान खुदाई करते वक्त कुछ मजदूरों को चांदी के सिक्के मिले। इन सिक्कों पर जॉर्ज किंग एंपरर लिखा हुआ बताया गया है जिससे अंदेशा है कि ये सिक्के 19वीं शताब्दी के हैं। सिक्के मिलने के बाद मजदूर अपने परिवार के सदस्यों को लेकर गुरुवार रात को ही उस स्थान पर पहुंच गए और खुदाई में जुट गए। चांदी के सिक्के मिलने की खबर आग की तरह फैली और पूरा गांव ही खुदाई करने के लिए जुट गया। गुरुवार की रात से पूरा गांव शुक्रवार की दोपहर तक वहां पर खुदाई करता रहा लेकिन बाद में किसी को चांदी के सिक्के न मिलने की बात सामने आई है।

 

यह भी पढ़ें

जेल में रहकर भी नहीं बदला हैवान, छूटते ही 5 साल की मासूम से की दरिंदगी



पुलिस को देख भागे ग्रामीण
पूरा गांव खुदाई करने में जुटा हुआ था, इसी बीच पुलिस को भी इस बात की सूचना लगी तो पुलिस टीम मौके पर पहुंची जिसे देखकर खुदाई कर रहे लोग भाग गए। फिलहाल पोहरी थाना पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जिन लोगों को सिक्के मिले हैं, उनसे सिक्के बरामद किए जाएंगे। कितने सिक्के मिले हैं ये भी अभी साफ पता नहीं चल पाया है।

देखें वीडियो- अजगर ने रोक दिया हाइवे पर ट्रैफिक

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8nbehy

Hindi News / Shivpuri / चांदी के सिक्कों को ढूंढ़ने दिन रात खुदाई में जुटा गांव, कुछ लोगों को मिले सिक्के

ट्रेंडिंग वीडियो