scriptUP Rain And Flood: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में देवहा नदी का जलस्तर बढ़ा, भीषण बाढ़ का खतरा मंडराया | water level of Devaha river in UP Shahjahanpur has risen | Patrika News
शाहजहांपुर

UP Rain And Flood: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में देवहा नदी का जलस्तर बढ़ा, भीषण बाढ़ का खतरा मंडराया

अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, कई राज्यों में बाढ़ का खतरा.

शाहजहांपुरJul 11, 2024 / 07:38 pm

Ritesh Singh

UP Weather Update

UP Weather Update

UP Rain And Flood Update: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में देवहा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। नदी का बहाव वर्तमान में 146.11 मीटर के स्तर पर है, जो इसके पिछले उच्चतम बाढ़ स्तर (एचएफएल) 144.95 मीटर से 1.16 मीटर ऊपर है। इस बढ़ते जलस्तर ने भीषण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न कर दी है और आसपास के क्षेत्रों में खतरा बढ़ा दिया है।
यह भी पढ़ें

नर्सिंग की छात्रा से हैवानियत, प्रेमी ने सिर्फ इस जिद पर छत से नीचे फेंका

अगले 48 घंटों का वर्षा विश्लेषण

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान निम्नलिखित क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। तटीय महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश: इन क्षेत्रों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है, जिससे बाढ़ और जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर.
यह भी पढ़ें

UP Rain: लखनऊ समेत UP के कई जिलों में बारिश का कहर, नदियों में उफान, मौसम विभाग का Alert

हिमाचल प्रदेश: इन राज्यों में छिटपुट गरज के साथ बौछारें होने की संभावना है, जिससे स्थानीय स्तर पर जलभराव और यातायात में बाधा आ सकती है।

उत्तर भारत मौसम चेतावनी

उत्तर भारत में अगले 48 घंटों के दौरान बहुत तीव्र बारिश की चेतावनी जारी की गई है। निम्नलिखित राज्यों में विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है.
उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, उत्तर बंगाल और पूर्वी महाराष्ट्र: इन क्षेत्रों में बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना है, जिससे बाढ़ की स्थिति और गंभीर हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Hoarding War: कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के दाल के भाव पर दिए बयान पर सियासत तेज

शाहजहांपुर में देवहा नदी का बढ़ता जलस्तर और उत्तर भारत में भारी बारिश की चेतावनी ने स्थानीय प्रशासन और निवासियों को सतर्क कर दिया है। बाढ़ की संभावित स्थिति को देखते हुए आवश्यक सावधानियां बरतने और सुरक्षित रहने की अपील की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों में अत्यधिक बारिश के चलते इन क्षेत्रों में बाढ़ और जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। स्थानीय प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने और सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी है।

Hindi News/ Shahjahanpur / UP Rain And Flood: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में देवहा नदी का जलस्तर बढ़ा, भीषण बाढ़ का खतरा मंडराया

ट्रेंडिंग वीडियो