script2 लड़‌कियों में हुआ इश्क, सरिता बनीं शरद, दाढ़ी-मूंछ भी आई, अब गर्लफ्रेंड से रचाएगा भव्य शादी | Sarita became Sharad after gender change beard and mustache came grand | Patrika News
शाहजहांपुर

2 लड़‌कियों में हुआ इश्क, सरिता बनीं शरद, दाढ़ी-मूंछ भी आई, अब गर्लफ्रेंड से रचाएगा भव्य शादी

Marriage Story: यूपी के शाहजहांपुर से बहुत इंट्रेस्टिंग कहानी सामने आई है। जेंडर चेंज कराकर लड़की से लड़का बना शरद अब अपने गर्लफ्रेंड के घर बारात ले जाने की तैयारी कर रही है। सबसे पहले सगाई है फिर 23 नवंबर को दोनों की शादी है।

शाहजहांपुरNov 02, 2023 / 06:30 pm

Vikash Singh

shahjahanpur_image.jpg
Unique Marriage Story: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की लड़की ने जेंडर चेंज कराकर लड़का बन गया है। यही नहीं उसके चेहरे पर पुरुषों की तरह ही दाढ़ी-मूंछ भी आ गई है। पिछले दिनों उसने अपनी दोस्त से सगाई कर ली है।

सगाई के बाद दोनों की शादी की तारीख तय हो गई है। जहां पहले दोनों के परिवार वाले इस रिश्ते से नाराज थे तो वहीं अब दोनों के परिवार वाले इस रिश्ते से खुश हैं। 23 नवंबर को शाहजहांपुर से पीलीभीत के लिए बारात जाएगी।

शाहजहांपुर के खुदागंज ब्लाक के गांव नवादा दरोबस्त और काकोरी कांड के नायक ठाकुर रोशन सिंह की प्रपौत्री सरिता सिंह की बेसिक शिक्षा विभाग में 2020 में बतौर शिक्षक तैनाती हुई। सरिता का अब निक नेम शरद हो गया है। शरद बनने के बाद उन्हें ट्रांसजेंडर का कार्ड भी दिया गया है। फाइनल मेल कार्ड बनने की प्रक्रिया जारी है। सरिता अब शरद बन चुकी हैं, बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक हैं।
बचपन से लड़कों की तरह करती थी फील
दोस्त से सगाई के बाद शरद ने बताया कि बचपन से उनके अंदर लड़कों वाली फीलिंग थी। लड़की होने के बाद उनको लड़कों की तरह लड़की से प्यार हो गया। यह प्यार एकतरफा नहीं था। 18 साल पुराना है।

मैं अपनी प्रेमिका के साथ सालों से हूं। उसने भी अपने परिवार से विरोध कर लिया, लेकिन मेरा साथ नहीं छोड़ा। जब प्रेमिका के घर वाले नरम पड़े तो रिश्ता तय हो गया। उन्होंने बताया कि 23 नवंबर को प्रेमिका के साथ शादी करेंगे। बारात शाहजहांपुर से पीलीभीत जाएगी। प्रेमिका उनकी ही बिरादरी की है और दूर की रिश्तेदार है।
मां को मनाने में लगा अधिक समय
शरद ने बताया कि अब उनके चेहरे पर दाढ़ी-मूंछ आ गई है। ***** चेंज कराकर पुरुष बनाना चाहता था, लेकिन परिवार में मां को समझाना बहुत कठिन था, इसलिए मां को समझाने में थोड़ा समय लगा। भाई लोग पढ़े लिखे हैं, इसलिए तुरंत मान गए। मां को मना लेने के बाद काउंसलिंग आदि की प्रक्रिया शुरू कराई गई।

Hindi News/ Shahjahanpur / 2 लड़‌कियों में हुआ इश्क, सरिता बनीं शरद, दाढ़ी-मूंछ भी आई, अब गर्लफ्रेंड से रचाएगा भव्य शादी

ट्रेंडिंग वीडियो