scriptसिवनी शहर के बस स्टैण्ड व बाजार से हटेंगे अतिक्रमण | Patrika News
सिवनी

सिवनी शहर के बस स्टैण्ड व बाजार से हटेंगे अतिक्रमण

– हाईवे के ब्लैक स्पॉट में जल्द किए जाएंगे जरूरी सुधार
– कलेक्टर ने सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में दिए निर्देश

सिवनीSep 03, 2024 / 05:47 pm

sunil vanderwar

बस स्टैण्ड

बस स्टैण्ड

सिवनी. जिले से गुजरने वाले विभिन्न राष्ट्रीय राज्यमार्गो एवं राज्य मार्गो तथा नगरीय क्षेत्र के विभिन्न सडक़ों में सुगम एवं सुरक्षित यातायात व्यवस्था के लिए कलेक्टर संस्कृति जैन एवं पुलिस अधीक्षक सुनील मेहता की अध्यक्षता में सोमवार को सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में चर्चा कर कई अहम निर्णय लिए गए हंै।
पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों पर कलेक्टर ने किए गए कार्यों की जानकारी अधिकारियों से ली। पालन प्रतिवेदन अनुरूप सडक़ो में रम्बल स्टेप्स, ब्लैक स्पॉट सुधार तथा गड्ढ़ों आदि के मरम्मत सहित जरूरी सुधार की जानकारी ली गई। बैठक में सिवनी-खवासा सहित जिले से जाने वाले राष्ट्रीय राज्यमार्ग में केट आइस तथा रोड मार्किंग कराने के निर्देश दिए हैं। एमपीआरडीसी विभाग के अधिकारियों को बालाघाट-सिवनी मार्ग के सोल्डर भराव करने के निर्देश दिए। इसी तरह नगझर-सीलादेही निर्माणाधीन मार्ग में सभी सुरक्षा मानक का पालन कराने को कहा। उन्होंने निर्माणाधीन मार्ग में डायवर्जन, रिफ्लेक्टर आदि सुरक्षा के प्रबंध तत्काल करने को कहा।

कलेक्टर एवं एसपी ने शासकीय बस स्टेंड की अव्यवस्था पर खासी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने एसडीएम, एसडीओपी, आरटीओ तथा एकाउंट के अधिकारियों को संयुक्त रुप से बस स्टेण्ड के इंतजामों का निरीक्षण कर आय-व्यय के विवरण सहित प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बस स्टैंड की साफ -सफाई, बसों की खड़े होने के लिए व्यवस्थित लाइनिंग के साथ ही वाहनों के आने-जाने की व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिए। शहरी क्षेत्र की यातायात व्यवस्था के तहत पुरानी सब्जी मंडी परिसर को व्यवस्थित पार्किंग के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। बैठक में प्राइवेट बसस्टेंड की व्यवस्था को लेकर भी चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश दिए गए। उन्होनें नगरीय क्षेत्र के प्रमुख बाजारों में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए सख्ती से अतिक्रमण हटाने को कहा। बैठक में अनुपस्थित सीएमओ नगरपालिका सिवनी एवं ईई को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News/ Seoni / सिवनी शहर के बस स्टैण्ड व बाजार से हटेंगे अतिक्रमण

ट्रेंडिंग वीडियो