scriptजिला अस्पताल में प्रशिक्षण ले रही छात्रा की बालकनी से गिरकर मौत | Patrika News
सिवनी

जिला अस्पताल में प्रशिक्षण ले रही छात्रा की बालकनी से गिरकर मौत

– डेढ़ माह से जा रही थी प्रशिक्षण लेने, मेज सर्जिकल वार्ड में लगी थी ड्यूटी

सिवनीAug 30, 2024 / 05:39 pm

akhilesh thakur

जीवित अवस्था की फोटो।

जीवित अवस्था की फोटो।

सिवनी. जिला अस्पताल में डेढ़ माह से प्रशिक्षण (ट्रेनिंग) ले रही समृद्धि नर्सिंग कालेज मंडला रोड की ईएनटी की छात्रा की मौत प्रथम तल पर स्थित मेल सर्जिकल वार्ड के सामने की बालकनी से गिरने से हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस इस मामले में मर्ग कायम कर जांच कर रही है। छात्रा की मौत के बाद जिला अस्पताल में प्रशिक्षण ले रही प्रशिक्षणार्थियों (छात्राओं) की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

विवेकानंद वार्ड के कटंगी रोड निवासी मनोज यादव की 21 वर्षीय पुत्री विशाखा यादव उक्त कॉलेज में करीब पांच माह पूर्व दाखिला लिया था। परिजनों के अनुसार व डेढ़ माह से जिला अस्पताल में प्रशिक्षण के लिए जा रही थी। प्रतिदिन की तरह वह गुरुवार को भी अस्पताल में गई थी। उसकी ड्यूटी सर्जिकल वार्ड में लगी थी। वार्ड के पास मौजूद लोगों की माने तो विशाखा मोबाइल पर सुबह करीब 11 बजे बालकनी में किसी से बात कर रही थी। बात करते समय वह बालकनी से लगे रेलिंग के पास टिककर खड़ी हुई और अचानक गिर गई। सिर के बल गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। चिकित्सकों ने उपचार के लिए उसे अस्पताल में भर्ती किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मृतका के पिता व परिजनों ने पुत्री की मौत पर सवाल खड़े किए है। उनका कहना है कि अस्पताल प्रशासन ने बालकनी में रेलिंग के तरफ जाली क्यों नहीं लगवाई थी? सीसीटीवी कैमरे नहीं चल रहे है। कहीं ऐसा तो नहीं कि मेरी पुत्री को किसी ने धक्का देकर गिरा दिया हो। इसकी जांच होनी चाहिए। परिजनों ने कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को इससे संबंधित ज्ञापन देकर जांच कराए जाने की मांग की है।
अब मत आना प्रशिक्षण लेने
उक्त हादसे के बाद जिला अस्पताल में प्रशिक्षण लेने पहुंची दूसरी छात्राओं को शुक्रवार से प्रशिक्षण के लिए आने से मना कर दिया गया है। एक छात्रा ने बताया कि कॉलेज से एक सर आए थे। उन्होंने हमलोगों को आने से मना किया है। एक छात्रा की हादसे में हुई मौत से हम दूसरी छात्राओं का कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन अब हमलोगों को भी आने से मना किया जा रहा है। इससे हमारे भविष्य का क्यों होगा?
वर्जन –
प्रशिक्षण के लिए आने वाले एक छात्रा की बालकनी से गिरकर मौत हुई है। चिकित्सकों की एक टीम हादसे के बाद उसके उपचार में जुटी रही, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।
– डॉ. वीके नॉवकर, सिविल सर्जन जिला अस्पताल सिवनी

Hindi News/ Seoni / जिला अस्पताल में प्रशिक्षण ले रही छात्रा की बालकनी से गिरकर मौत

ट्रेंडिंग वीडियो