scriptRudraksh Mahotsav MP : रुद्राक्ष महोत्सव शुरू, इन बस और ट्रेनों से पहुंचे कुबेरेश्वर धाम, ये हैं टिकट के रेट | Rudraksh Mahotsav MP: Pandit Pradeep Mishra Kubereshwar Dham Sehore kaise phuche | Patrika News
सीहोर

Rudraksh Mahotsav MP : रुद्राक्ष महोत्सव शुरू, इन बस और ट्रेनों से पहुंचे कुबेरेश्वर धाम, ये हैं टिकट के रेट

Rudraksh Mahotsav MP: भोपाल रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले श्रद्धालु आसानी से समीप के बस स्टैंड नादरा पहुंचकर सीहोर जाने के लिए सड़क परिवहन मार्ग का विकल्प आसानी से तलाश सकते हैं…..

सीहोरMar 07, 2024 / 09:43 am

Astha Awasthi

pandit pradeep mishra

pandit pradeep mishra

Rudraksh Mahotsav MP: सीहोर कुबेरेश्वर धाम (Kubereshwar Dham) में 7 से 13 मार्च तक आयोजित रुद्राक्ष महोत्सव (Rudraksh Mahotsav) और शिव महापुराण का कार्यक्रम होने जा रहा है। महोत्सव में पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) द्वारा अभिमंत्रित रुद्राक्ष बांटा जाता है। वहीं कथा में शामिल होने के लिए भोपाल रेलवे स्टेशन पर आसपास के जिलों से श्रद्धालुओं की भीड़ उमडऩे लगी है। सीहोर के सबसे करीबी बड़े स्टेशन के रूप में भोपाल रेलवे स्टेशन पर भीड़भाड़ बढऩे के बाद यहां उतरने वाले श्रद्धालु सीहोर पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

भोपाल पुलिस एवं प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि भोपाल रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले श्रद्धालु आसानी से समीप के बस स्टैंड नादरा पहुंचकर सीहोर जाने के लिए सड़क परिवहन मार्ग का विकल्प आसानी से तलाश सकते हैं। भोपाल से सीहोर के लिए प्रति घंटे दो से तीन यात्री बस रवाना करने की व्यवस्था की गई है। रूट निर्धारण के हिसाब से 80 एवं 90 रुपए की टिकट पर यात्री भोपाल से सीहोर तक का सफर आसानी से तय कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Rudraksh Mahotsav MP: पंडित प्रदीप मिश्रा रुद्राक्ष महोत्सव के लिए रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, इस रूट पर चलेंगी 6 स्पेशल ट्रेनें

 

Pandit Pradeep Mishra Katha: पंडित प्रदीप मिश्रा ने दिया जीवन में सफल होने का मूलमंत्र, भगवान शिव की कथा सुनने उमड़ी भक्तों का भीड़

 

-पश्चिम मध्य रेल से प्रारंभ, टर्मिनेट होने वाली दो जोड़ी ट्रेनों का सीहोर रेलवे स्टेशन पर 05 मार्च से 17 मार्च 2024 तक 02 मिनट का अस्थाई हॉल्ट दिया है।

-गाड़ी संख्या 19323 डॉ. अ्बेडकर नगर-भोपाल एक्सप्रेस 6 से 17 मार्च सीहोर रेलवे स्टेशन पर सुबह 09:40 पर आकर 09:42 बजे जाएगी।

-गाड़ी संख्या 19324 भोपाल-डॉ. अ्बेडकर नगर एक्सप्रेस 6 से 17 मार्च तक सीहोर रेलवे स्टेशन पर शाम 17:56 आकर 17:58 बजे जाएगी।

-गाड़ी संख्या 22191 इंदौरजबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस 6 से 17 मार्च तक सीहोर रेलवे स्टेशन पर 22:17 पर आवागमन करेगी और 22:19 बजे प्रस्थान करेगी।

-गाड़ी संख्या 22192 जबलपुर- इंदौर ओवरनाइट एक्सप्रेस 6 से 17 मार्च सीहोर रेलवे स्टेशन पर 06:08 पर आगमन और 06:10 प्रस्थान करेगी।

 

पुलिस एवं प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि जो श्रद्धालु अपने परिवार के साथ रानी कमलापति रेलवे स्टेशन आ रहे हैं। वह समीप के बस स्टैंड आइएसबीटी से सीहोर जाने का विकल्प तलाश सकते हैं। इंदौर के रूट पर चलने वाली बसों के हॉल्ट सीहोर में घोषित किए गए हैं।

 

कुबेरेश्वर धाम में हो रहे कार्यक्रम में भोपाल से किराए पर वाहन लेकर जाने वाले भक्तों की जेब भी हलकी हो रही है। बस, ऑटो-टैक्सी वाले मनमाना किराया वसूल रहे हैं। समाजसेवी और कर्मचारी नेता श्याम सुंदर शर्मा ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए बताया कि कुबेरेश्वर धाम में कथा सुनने पूरे देश से श्रद्धालु आ रहे हैं और वे भोपाल होते हुए कथा स्थल पर पहुंच रहे हैं। भोपाल से ऐसे लोगों से मनमाना किराया वसूल किया जा रहा है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि बस स्टैंड , रेलवे स्टेशन पर लाउडस्पीकर से किराए का एनाउंस करवाने की व्यवस्था होनी चाहिए।

Hindi News/ Sehore / Rudraksh Mahotsav MP : रुद्राक्ष महोत्सव शुरू, इन बस और ट्रेनों से पहुंचे कुबेरेश्वर धाम, ये हैं टिकट के रेट

ट्रेंडिंग वीडियो