scriptराजस्थान से लेकर मध्यप्रदेश तक कई कुंवारों को ‘गुलनाज’ कर चुकी है कंगाल, दंग करने वाला है अंदाज | Looteri Dulhan Gulnaaz Gang Has Been Arrested Expert in Trapping single boys | Patrika News
सीहोर

राजस्थान से लेकर मध्यप्रदेश तक कई कुंवारों को ‘गुलनाज’ कर चुकी है कंगाल, दंग करने वाला है अंदाज

कुंवारों को जाल में फंसाकर स्टाम्प पर लिव इन रिलेशनशिप की लिखा-पढ़ी कर तो कभी शादी कर सारा माल बटोरकर फरार हो जाती थी…

सीहोरMay 15, 2024 / 05:53 pm

Shailendra Sharma

looteri dulhan gang arrested sehore
लुटेरी दुल्हन..ये शब्द कई दिनों से सुर्खियों में है। कई जगह ऐसी वारदातें हो चुकी है, जिनमें शादी के बाद या तो नई दुल्हन ससुराल से सारा सामान समेटकर भाग गई या फिर शादी के बाद पता चला कि दुल्हन पहले से शादीशुदा है। इस तरह फर्जी शादी कराकर लोगों से पैसे ठगने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का सीहोर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। गिरोह के सदस्य कुंवारों को ढूंढकर उन्हें अपना शिकार बनाते थे। लुटेरी दुल्हन की ये गैंग मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि राजस्थान के भी कई जिलों में वारदातें कर चुका है।

स्टाम्प पर लिव इन की लिखा-पढ़ी


कुंवारों को फंसाने का तरीका गैंग का हैरान कर देने वाला है। पहले गैंग के सदस्य कुंवारों को ढूंढती थी और फिर गैंग की युवतियां उन्हें अपने जाल में फंसाकर 100 रुपए के स्टाम्प पर लिव इन रिलेशनशिप की लिखा-पढ़ी करा लेती थी। बाद में इसी स्टाम्प के दम पर एक से डेढ़ लाख रुपए तक ऐंठ लिए जाते थे। गिरोह का कनेक्शन न केवल मध्यप्रदेश के कई जिलों में निकला है. बल्कि राजस्थान के भी कुछ लोग इनके साथ जुड़े थे। पुलिस ने गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनमें 4 युवतियां व महिलाएं हैं।
यह भी पढ़ें

ऐसा क्या हुआ कि ASI मैडम को लेकर फरार हो गया सिपाही, जोरों पर चर्चाएं

robber bride gang


लुटेरी दुल्हन की शिकायत से खुला राज

लुटेरी दुल्हन गैंग के राजफाश भी एक लुटेरी दुल्हन की शिकायत पर ही हुआ है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 4 मई 2024 को गुलनाज (28 साल) ने थाना सुंदरसी जिला शाजापुर में शिकायत दर्ज कराई। लेकिन घटना स्थल जिला न्यायालय परिसर सीहोर था इसलिए केस कोतवाली पुलिस सीहोर को दे दिया गया। सीहोर पुलिस ने मामले की जांच के दौरान ग्राम बांगली से आरोपी जसमत सिंह को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि गुलनाज ने जनमत के साथ लिव इन रिलेशनशिप के लिए लिखा पढ़ी की थी और डेढ़ लाख रुपए देकर गुलनाज को अंकित लोधा व अशोक मालवीय से खरीदा था। इसके बाद पुलिस को मामले में आगे एक और कहानी मिली। पुलिस ने सीहोर कोर्ट में हुई लिखा-पढ़ी में गवाह जालम सिंह को पकड़कर पूछताछ की तो पता चला कि उसने भी अपने बेटे नरेंद्र की फर्जी शादी इसी तरह राखी उर्फ रेखा कश्यप के साथ एक लाख स्पए अशोक, रोशनी और भूरा को देकर कराई थी।
यह भी पढ़ें

CCTV में कैद हुई महिला डांसर की करतूत, देखें वीडियो जानें पूरा मामला

looteri gang arrest

ये सात किरदार पुलिस गिरफ्त में


पुलिस की जांच में पता चला कि मनीषा उर्फ गुलनाज ने रेखा कश्यप उर्फ राखी ठाकुर (30) पति अमर सिंह कश्यप निवासी अशोका गार्डन भोपाल, रोशनी वर्मा (50) पति नारायण लाल वर्मा निवासी छोला रोड भोपाल, रईस खां (38) पिता अब्दुल रहमान खां निवासी गणेश मंदिर के पास भोपाल, अशोक मालवीय (40) पिता कैलाश मालवीय निवासी रावणखेड़ा सीहोर, प्रहलाद सिह मालवीय (63) पिता नाथूराम मालवीय निवासी अयुब नगर छोला रोड भोपाल और राजेन्द्र नामदेव (44) पिता कान्तिकिशोर नामदेव निवासी करोंद भीपाल के साथ मिलकर कई लोगों के साथ फर्जी शादियां करके पैसों की ठगी की है।
यह भी पढ़ें

माधुरी दीक्षित के गानों पर दुल्हन ने किया धमाकेदार डांस, लोग-भूल गए शादी, वीडियो हुआ वायरल



नाम बदलकर कराते थे शादियां


इस गिरोह से जुड़े लोगों की भूमिका और नामों को लेकर पुलिस भी काफी उलझन में रही। पुरुषों और महिलाओं ने अलग-अलग स्थानों पर अलग अलग नामों से वारदात की। मजेदार बात यह कि इस गिरोह में ऐसे सदस्य भी शामिल हैं, जो इसी तरह की वारदात में ठगे भी गए हैं। पुलिस का अंदेशा है कि इस गिरोह के चंगुल में फंसने वाले युवाओं की संख्या काफी अधिक हो सकती है। लेकिन बदनामी के डर से कई परिवार सामने नहीं आ रहे हैं। भोपाल ही नहीं, इंदौर, जबलपुर, सागर, सतना सहित कई जिलों में इस तरह की ठगी के मामले पूर्व में सामने आ चुके हैं।
यह भी पढ़ें

AUDIO VIRAL: लेडी थानेदार का ऑडियो वायरल, बोली-‘तेरे नेताओं की…..’सुनें ऑडियो


Hindi News/ Sehore / राजस्थान से लेकर मध्यप्रदेश तक कई कुंवारों को ‘गुलनाज’ कर चुकी है कंगाल, दंग करने वाला है अंदाज

ट्रेंडिंग वीडियो