scriptरेलवे कार्मिकों ने की नारेबाजी | Sloganeering of railway personnel | Patrika News
सवाई माधोपुर

रेलवे कार्मिकों ने की नारेबाजी

गंगापुरसिटी . ऑल इंडिया रेलवे मेंस फैडरेशन व डब्ल्यूसीआरईवी के आह्वान पर भर्ती में संशोधन की मांग को लेकर रनिंग कर्मचारियों का प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहा। रनिंग स्टाफ के लोको पायलट, सहायक लोको पायलट व गार्डों ने रेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

सवाई माधोपुरSep 27, 2018 / 09:30 pm

Rajeev

gangapurcity news

रेलवे कार्मिकों ने की नारेबाजी

गंगापुरसिटी . ऑल इंडिया रेलवे मेंस फैडरेशन व डब्ल्यूसीआरईवी के आह्वान पर भर्ती में संशोधन की मांग को लेकर रनिंग कर्मचारियों का प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहा। रनिंग स्टाफ के लोको पायलट, सहायक लोको पायलट व गार्डों ने रेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेन्द्र जैन ने कहा कि केन्द्र सरकार और रेल प्रशासन हमारे धैर्य की परीक्षा नहीं ले। हमें गाड़ी चलाना जानते हैं तो रोकना भी जानते हैं। श्रीप्रकाश शर्मा, वीरेन्द्र मीणा एवं सदीम खान ने कहा कि सभी विभागों के भत्तों का निर्धारण हो चुका है, लेकिन रेल संचालन करने वाले रनिंग स्टाफ के माइलेज आदि भत्तों का संशोधन नहीं हुआ है। इससे कर्मचारियों में रोष है। दलजीत राजावत ने आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन चार्जशीट देकर परेशान कर रहा है। इससे कर्मचारियों में तनाव है। इस दौरान आदिल खान, सोमेन्द्र मीना, आर.एन. दुबे, तरुण यादव, हरीमोहन, मदन मिश्रा आदि मौजूद रहे।

रेलकर्मियों के हितों पर की चर्चा


२५वीं रेलकर्मी चेतना यात्रा के तहत गुरुवार को वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेन्द्र जैन एवं लोको शाखा अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा के नेतृत्व इंजीनियरिंग एवं चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों से उनके कार्यस्थल पर यूनियन कार्यकताओं ने मुलाकात कर समस्याओं पर चर्चा कर लिखित आवेदन लिए।

उपाध्यक्ष जैन ने यार्ड में इंजीनियरिंग विभाग के कार्मिकों से कहा कि केन्द्र सरकार की मंशा उत्पादकता आधारित बोनस से ४२०० ग्रेड पे एवं उससे उच्च ग्रेेड पे कर्मचारियों को वंचित करने की है। गत दिनों ऑल इण्डिया रेलवे मेन्स फै डरेशन के साथ रेलवे वोर्ड की मीटिंग में महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा व यूनियन महामंत्री मुकेश गालब ने रेलवे वोर्ड के प्रस्ताव का विरोध करते हुए इसे नामंजूर कर दिया एवं सीलींग लिमिट बढ़ाने की मांग की। उन्होंने फिटमेन्ट फार्मूले, मीनिमम वेज माइलेज की दरों में संशोधन, लार्जेज को बहाल करने व न्यूपेंशन स्कीम को रद्द करने के बारे में चर्चा की। इस अवसर पर वीरेन्द्र मीना, इमरान, हरीमोहन गुर्जर, श्रीनारायण मीना, अमरसिंह गुर्जर एवं ललिता धाकड़ आदि मौजूद रहे।

संघर्ष को मिलेगी जीत


गंगापुरसिटी . वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ यातायात शाखा गंगापुरसिटी की ओर से कर्मचारी समस्या शिविर लॉबी परिसर में लगाया गया। वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ प्रवक्ता बी.एस. गुर्जर ने बताया कि शिविर में कर्मचारियों की समस्याओं को सुनकर उन्हें आश्वस्त किया कि समाधान के लिए मजदूर संघ प्रतिबद्ध है। उप मंडल सचिव डी.के. शर्मा ने रेलकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि कर्मचारी विरोधी सरकार ने वेतन आयोग के 2 साल गुजर जाने के बावजूद अभी तक रनिंग स्टाफ की माइलेज रेट को घोषित नहीं की है।
इसके लिए नेशनल फैडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे मैंस व रेलवे मजदूर संघ लगातार संघर्ष कर रहे हैं। पदाधिकारियों ने कहा कि सभी साथी एकजुटता से संघर्ष करें, आपके संघर्ष की जीत जल्दी ही होगी। वित्तीय वर्ष में रेल कर्मचारियों ने 70 हजार करोड़ का मुनाफा कमाकर रेलवे को दिया। इसके अनुसार बोनस सीलिंग लिमिट बढ़ानी चाहिए। यह बात नेशनल फैडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे मैंस के महामंत्री ने फुल बोर्ड मीटिंग में रेलवे बोर्ड के समक्ष रखी। इसके जल्द सकरात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद है।

Hindi News/ Sawai Madhopur / रेलवे कार्मिकों ने की नारेबाजी

ट्रेंडिंग वीडियो