scriptकट्टा दिखा बैंक से तीन मिनट में लूट ले गए पौने सात लाख, CCTV में कैद वारदात | Seven lakh robbed from bank in Sawai Madhopur | Patrika News
सवाई माधोपुर

कट्टा दिखा बैंक से तीन मिनट में लूट ले गए पौने सात लाख, CCTV में कैद वारदात

जिला मुख्यालय पर आलनपुर स्थित बैंक ऑफ बडौदा की शाखा से अज्ञात नकाबपोश लुटेरे कट्टा दिखाकर पौने 7 लाख रुपए लूट ले गए।

सवाई माधोपुरOct 21, 2022 / 07:04 pm

Kamlesh Sharma

Seven lakh robbed from bank in Sawai Madhopur

जिला मुख्यालय पर आलनपुर स्थित बैंक ऑफ बडौदा की शाखा से अज्ञात नकाबपोश लुटेरे कट्टा दिखाकर पौने 7 लाख रुपए लूट ले गए।

सवाईमाधोपुर। एक माह पहले चौथकाबरवाड़ा में हुई एटीएम को उठा ले जाने की घटना का अभी खुलासा नहीं हुआ है कि इस बीच यहां जिला मुख्यालय पर आलनपुर स्थित बैंक ऑफ बडौदा की शाखा से अज्ञात नकाबपोश लुटेरे कट्टा दिखाकर पौने 7 लाख रुपए लूट ले गए। कोतवाली थाने के समीप बैंक शाखा में शुक्रवार शाम करीब चार बजे तीन नकाबपोश लुटेरे पहुंचे और बैंक अधिकारी को कट्टा दिखाकर एक बैंग में पौने 7 लाख रुपए ले गए।

उन्होंने मात्र तीन मिनट में वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान बैंक में ग्राहक भी मौजूद थे। लूट की ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। वारदात की सूचना पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई, एएसपी हिमांशु शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक राजवीर सिंह चम्पावत, कोतवाली थानाधिकारी चन्द्रभान सिंह पुलिस जाप्ते सहित मौके पर पहुंचे। उन्होंने बैंक के सीसीटीवी कैमरों से आरोपियों के फुटेज खंगाले और तत्काल जिले में नाकाबंदी कराकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें

एक रुपए की इलायची के लिए दुकानदार की हत्या, भाई व पुत्र घायल

बैग दिया नोट भरने को
बैंक अधिकारी रश्मि शर्मा ने बताया कि 3 बजकर 52 मिनट पर तीन हथियारबंद नकाबपोश लुटेरे बैंक में घुस आए। उनमें से एक युवक ने उपप्रबंधक मनोज जैन की केबिन में घुसकर कनपटी पर कट्टा लगा दिया। दूसरे लुटेरे युवक ने उस पर खाली बैग फेंका और बैंक का कैश थैले में भरने को कहा। इस पर उसने काउंटर से नकदी को बैग में भर दिया। दो युवक अंदर लूट करते रहे जबकि तीसरा युवक बैंक के मुख्य दरवाजे पर कट्टा लेकर खड़ा रहा। उसने किसी को अन्दर-बाहर नहीं आने जाने दिया।

सीसीटीवी के अनुसार ये पूरी वारदात मात्र तीन मिनट में हुई और आरोपी फरार हो गए। घटना के दौरान कैशियर टॉयलेट में था। उसके लौटने से पहले लुटेरे वारदात देकर निकल गए थे। घटना के दौरान बैंक मैनेजर धनराज मीणा व क्षेत्रीय प्रमुख रामावतार पालीवाल बैंक में नहीं थे। वे फील्ड में गए हुए थे। सूचना पर वे आनन-फानन बैंक पहुंचे और घटना की जानकारी ली। उन्होंने तुंरत पुलिस को सूचना दी।

यह भी पढ़ें

पुलिस को देख तीसरी मंजिल से कूदा, फिरौती के लिए 150 लोगों का अपहरण करने वाला गिरफ्तार

साइरन नहीं बजाने दिया
बैंक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों को देख उसने साइरन बजाने की कोशिश की, लेकिन लुटेरों को अहसास होते ही उन्होंने गोली मारने की धमकी दी। इससे वे डर गए और साइरन नहीं बजा सके। लुटेरों के के बैंक से बाहर निकलते ही सायरन बजाया।

चौथा युवक कौन था
वारदात में चौथे युवक को भी शामिल बताया जा रहा है। बैंक के क्षेत्रीय प्रमुख के अनुसार लूट में एक चौथा आरोपी भी शामिल था जो बैंक के बाहर घूम रहा था। उस ने फोन कर आरोपियों को बुलाया। लूट के बाद पुलिस के वहां पहुंचने तक वह मौके पर मौजूद था। वह पुलिस को गुमराह करता हुआ सीसीटीवी में नजर आ रहा है। उस ने पुलिस को बाइक के बारे में गलत सूचना दी। इससे लुटेरों को भागने का मौका मिल गया।

इनका कहना है…
बैंक ऑफ बड़ौदा की आलनपुर शाखा में शाम करीब चार बजे तीन हथियारबंद नकाबपोश बैंक अधिकारी को कट्टा दिखाकर करीब पौने सात लाख रूपए लूट ले गए। बैंक अधिकारियों से घटना के सीसीटीवी फुटेज जुटा लेकर जिले में नाकाबंदी करवाई है और आरोपियों की तलाश की जा रही है।
हिमांशु शर्मा,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सवाईमाधोपुर।

Hindi News/ Sawai Madhopur / कट्टा दिखा बैंक से तीन मिनट में लूट ले गए पौने सात लाख, CCTV में कैद वारदात

ट्रेंडिंग वीडियो