scriptबेटी की शादी के 9 दिन पहले आभूषण-नकदी समेत सारा सामान जलकर राख, जिंदा जली भेड़-बकरी, मच गई चीख-पुकार | Fire Broke Out Due To Short Circuit In Thatched House Jewellery-Cash Sheep Goat Burnt Alive | Patrika News
सवाई माधोपुर

बेटी की शादी के 9 दिन पहले आभूषण-नकदी समेत सारा सामान जलकर राख, जिंदा जली भेड़-बकरी, मच गई चीख-पुकार

आग लगने की घटना को लेकर परिवार की महिलाएं संभले नहीं संभल रही थी। इस दौरान उनका रो-रोकर बुरा हाल रहा। हालांकि ग्रामीणों ने परिवार को खूब ढाढ़ंस बंधाया।

सवाई माधोपुरMay 02, 2024 / 03:24 pm

Akshita Deora

यहां हिंगोटिया ग्राम पंचायत के कटेला मालियों की ढाणी में बुधवार को एक किसान परिवार पर बड़ी विपदा आ पड़ी। इस दौरान एक छप्परपोश में लगी आग ने ना केवल घर मेें रखी नकदी बल्कि बेटी की शादी के लिए रखे आभूषण भी खाक हो गए। हादसे में एक भैंस व भेड़-बकरी भी जिंदा जल गई। आग लगने की जानकारी मिलने पर मौके पर ग्रामीणों की खासी भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने जैसे तैसे कर आग पर काबू पाया। तब तक सब कुछ जल कर राख हो गया। पीड़ित की सूचना पर राजस्व विभाग के गिरदावर व पटवारी ने मौका रिपोर्ट तैयार की है। साथ ही सदर थाना पुलिस ने भी घटना स्थल का मौका मुआयना किया है।

10 मई को होनी थी शादी

आग लगने की घटना को लेकर परिवार की महिलाएं संभले नहीं संभल रही थी। इस दौरान उनका रो-रोकर बुरा हाल रहा। हालांकि ग्रामीणों ने परिवार को खूब ढाढ़ंस बंधाया। पीड़ित परिवार का कहना था कि आगामी 10 मई को उनकी बेटी की शादी है जिसके खर्च के लिए नकदी व आभूषणों का इंतजाम किया था। अब परिवार के सामने शादी के खर्च को लेकर आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में बेटी की शादी को लेकर संजोए अरमानों पर भी पानी फिर गया है।
यह भी पढ़ें

शादी के बाद पिता से मिलने आई थी बेटी, गाली-गलोच करता हुआ आया पड़ोसी और कर दी पिता की हत्या

यह है मामला

ग्रामीणों के अनुसार कटेला मालियों की ढाणी में दोपहर में बिजली के शॉर्ट सर्किट के चलते पप्पू सैनी, कमू सैनी व रामस्वरूप सैनी के छप्परपोश में आग लग गई। जिसमें परिवार के पालन पोषण के लिए पाली गई भेड़-बकरी व एक भैंस जिंदा जल गई। इसके अलावा संदूक में रखे साढ़े पांच लाख रुपए कीमत के आभूषण व 3 लाख की नकदी व अन्य घरेलू सामान भी स्वाह हो गए। इस दौरान सरपंच सुरज्ञान, भगवान शर्मा, मोहर सिंह समेत अन्य ग्रामीण पहुंचे।

Hindi News / Sawai Madhopur / बेटी की शादी के 9 दिन पहले आभूषण-नकदी समेत सारा सामान जलकर राख, जिंदा जली भेड़-बकरी, मच गई चीख-पुकार

ट्रेंडिंग वीडियो