scriptरेलकर्मी पर ठेका श्रमिकों ने किया हमला | Railway worker attacked by contract workers | Patrika News
सतना

रेलकर्मी पर ठेका श्रमिकों ने किया हमला

सी एंड डब्ल्यू के आरओएच शैड की घटना, लामबंद रेल कर्मियों ने एडीएमई मुर्दाबाद के लगाए नारे, जीआरपी में दर्ज कराई गई एफआइआर

सतनाJul 19, 2021 / 11:18 pm

Dhirendra Gupta

Railway worker attacked by contract workers

Railway worker attacked by contract workers

सतना. रेलवे में निजीकरण अब विवादों का कारण बनने लगा है। ठेकेदार के श्रमिक रेल कर्मियों पर हाबी होने लगे हैं। एेसा ही एक मामला तब सामने आया जब सोमवार की सुबह सी एंड डब्ल्यू के आरओएच शैड में एक रेल कर्मचारी के साथ विवाद और गाली गलौच करते हुए ठेकेदार के लोगों ने मारपीट कर दी। इस घटना के बाद रेलकर्मी लामबंद हो गए। सभी ने काम बंद किया और फिर रिपोर्ट दर्ज कराने उप थाना जीआरपी चले आए। रेल कर्मचारियों ने यहां भी अपनी नराजगी जाहिर करते हुए एडीएमई कामरान अहमद के ही सामने उनके मुर्दाबाद के नारे लगाए। जब एफआइआर की कॉपी पीडि़त को मिल गई तो रेलकर्मी शांत हुए और अपने काम पर लौटे।
विवाद के बाद मारपीट
एमसीएम बेल्डर वशिष्ठ कुमार पुत्र यदुवंश सिंह ने जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि वह सुबह 8 से शाम 5 बजे तक की ड्यूटी में थे। सी एंड डब्ल्यू के आरओएच शैड में काम के दौरान सुबह करीब पौने 10 बजे ठेका कंपनी के सिंकंदर, इब्राहिम, इस्माइल समेत अन्य लोगों ने विवद करते हुए मारपीट कर दी। आरोप है कि इन्हीं आरोपियों से शैड से निकलने पर जान से मारने की धमकी दी है।
मेडिकल परीक्षण कराया
रेलकर्मी के साथ मारपीट की घटना से रेलवे में माहौल बिगड़ते देर नहीं लगी। सी एंड डब्ब्ल्यू में काम करने वाले रेलकर्मी एक जुट हुए और काम बंद कर ठेका समाप्त करने और मारपीट करने वालों पर कार्रवाही की मांग करने लगे। इसके बाद रेलवे की अन्य शाखाओं और यूनियन व संघ से जुड़े लोग भी एक जुट हुए तो सभी रिपोर्ट करने जीआरपी उप थाना पहुंचे। फरियादी वशिष्ठ का कहना है कि उसके साथ हुई घटना के आशीष गौतम, शशीकांत गर्ग, आशुतोष्र, दीपक द्विवेदी, हरेन्द्र पाठक साक्षी हैं। जीआरपी ने आरोपियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 323, 294, 506, 34 के तहत अपराध कायम किया है।
एडीएमई को लौटना पड़ा
पता चला है कि रेलकर्मी से मारपीट की घटना की सूचना पाकर एडीएमई अपने दफ्तर से निकल लामबंद हुए रेलर्मियों से मिलने पहुंचे। लेकिन वहां जब खुद उनका विरोध हो गया तो उन्हें लौटना पड़ा। रेल कर्मियों की सुरक्षा की मांग और ठेका कंपनी की मनमानी के विरोध में की जा रही नारेबाजी को रोकने का प्रयास रेल सुरक्षा बल ने किया। लेकिन रेलकर्मी प्रदर्शन में डटे रहे। कुछ देर बाद जीआरपी उपथाना के सामने पर नारेबाजी की गई। रेलकर्मियों का कहना है कि अए दिन ठेकेदार के लोग रेल कर्मचारियों से बदसलूकी और अभद्र व्यवहार करते हैं।

Hindi News/ Satna / रेलकर्मी पर ठेका श्रमिकों ने किया हमला

ट्रेंडिंग वीडियो