scriptसंतकबीर नगर में सुबह सरकारी विभागों के खुलते ही मचा हड़कंप, DM का बड़ा एक्शन | Sant There was a stir as soon as the government departments opened in the morning, panic arose due to the action of DM | Patrika News
संत कबीर नगर

संतकबीर नगर में सुबह सरकारी विभागों के खुलते ही मचा हड़कंप, DM का बड़ा एक्शन

संतकबीर नगर में गुरुवार को सरकारी विभागों में प्रातः दस बजे ही अधिकारियों की कई टीमें छापेमारी करने लगीं। अचानक इस कारवाई से हड़कंप मच गया।DM ने यह एक्शन तब लिया जब जिले में दलालों की कई विभागों में घुसपैठ बड़े पैमाने पर होने की सूचना मिली।

संत कबीर नगरJul 25, 2024 / 03:52 pm

anoop shukla

डीएम संतकबीर नगर महेंद्र सिंह तंवर सरकारी कार्यालयों पर बिचौलियों की दखलंदाजी और ऐसी शिकायतों से काफी नाराज थे। गोपनीय सूचना के आधार पर बृहस्पतिवार को एक साथ पुलिस और प्रशासनिक टीम को विभिन्न सरकारी दफ्तरों में छापे के लिए भेजा।इस दौरान टीम ने 24 बिचौलियों को अलग-अलग कार्यालय से पकड़ा। एडीएम जयप्रकाश और एएसपी शशिशेखर सिंह के साथ संयुक्त साझेदारी में पुलिस फ़ोर्स के साथ सरकारी कार्यालयों में छापेमारी की गई। इस दौरान 24 बिचौलिए पकड़े गए। पुलिस सभी को कोतवाली लाई। जहां विधिक कार्रवाई चल रही है।

सरकारी आफिसों में दलालों के विरुद्ध चल बड़ा अभियान

दरअसल, डीएम को लगातार शिकायत मिल रही थी कि जिला अस्पताल समेत अन्य कार्यालयों में बिना बिचौलिए के कोई काम नही हो रहा है। सभी काम के लिए अलग-अलग तरह से बिचौलिए सुविधा शुल्क ले रहे और लोगों के काम को दफ्तरों से निपटा रहे। इससे लोगों की परेशानी बढ़ने से साथ उनके काम भी नहीं हो रहे हैं। इसी आधार पर उन्होंने गोपनीय तरीके से सुचनाएं एकत्र करवाईं।
बृहस्पतिवार को एक साथ बड़ी संख्या में बिचौलियों के आने की सूचना पर उन्होंने टीम बनाकर औचक छापे का निर्देश दिया। इस दौरान रजिस्ट्री कार्यालय से सात, एआरटीओ कार्यालय से 13 और जिला अस्पताल से तीन बिचौलिए पकड़े गए।सभी को पुलिस अपने साथ लेकर कोतवाली थाने लाई है, जहां विधिक कार्रवाई भी होगी। जिला अस्पताल में पकड़ा गया बिचौलिया तो बाकायदा मरीजों को दवाएं लिखते मिला। डीएम के निर्देश पर पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई से विभागों में भी दहशत हैं।

Hindi News/ Sant Kabir Nagar / संतकबीर नगर में सुबह सरकारी विभागों के खुलते ही मचा हड़कंप, DM का बड़ा एक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो