scriptविपक्ष पर भारी पड़ सकते हैं पीएम मोदी के नौ सवाल, 34 बार लोगों ने हाथ उठाकर किया समर्थन | Lok Sabha Election 2024 PM Modi nine questions in Saharanpur Rally people raise hands 34 times | Patrika News
सहारनपुर

विपक्ष पर भारी पड़ सकते हैं पीएम मोदी के नौ सवाल, 34 बार लोगों ने हाथ उठाकर किया समर्थन

Lok Sabha Election 2024: यूपी के सहारनपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने सभा में मौजूद जनता से कुछ सवाल किया और इन सवालों के जरिए विपक्ष को घेरा। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने क्या सवाल पूछे।

सहारनपुरApr 07, 2024 / 11:44 am

Sanjana Singh

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर यूपी के सहारनपुर में 6 अप्रैल को पीएम मोदी ने जनता से सीधे संवाद किया। इस दौरान उन्होंने नौ सवाल पूछे। इन नौ सवालों में विपक्ष यानी इंडिया गठबंधन (सपा-कांग्रेस) उनके निशाने पर रही। आइए जानते हैं इसका विपक्ष का क्या असर पड़ेगा?
लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर यूपी में सभी राजनीतिक पार्टियां जोर- शोर से प्रचार में जुट गई हैं। इसी के तहत शनिवार यानी 6 अप्रैल को सहारनपुर में रैली करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय के साथ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सहारनपुर मां शाकंभरी का आंगन है। मां शक्ति की साधना का स्थान है। इंडी गठबंधन के लोग खुलेआम चुनौती दे रहे हैं कि उनकी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है।
इसके साथ ही, उन्होंने जनता से नौ सवाल पूछे और जनमानस ने 34 बार हाथ उठाकर जवाब दिया। राजनीतिक विश्लेषक कहते हैं कि सहारनपुर में पीएम मोदी ने नौ सवालों से यूपी की 80 सीटों पर एक साथ साधने की कोशिश की है। उन्होंने नौ सवालों में विपक्ष की विफलता के साथ ही भाजपा सरकार की उपलब्धियां बता डालीं।
यह भी पढ़ें

लगातार हार के बाद आगरा में मायावती- आकाश फिर आजमाएंगे किस्मत, इस तारीख को करेंगे रैली

पहला सवाल: क्या कोई शक्ति को खत्म कर सकता है?
जवाब: नहीं

दूसरा सवाल: आज देश की छवि मजबूत हुई है और देश तेजी से विकसित हो रहा है, बताओ हुआ है या नहीं?
जवाब: हां
तीसरा सवाल: देश का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है किसकी वजह से?
जवाब: आपकी वजह से। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि आपने गलत जवाब दे दिया। डंका मोदी के कारण नहीं, बल्कि आपके एक वोट से बज रहा है।
चौथा सवाल: इंडी के नेताओं को लोकल फॉर वोकल से कोई सरोकार है या नहीं?
जवाब: नहीं

पांचवा सवाल: एक आंकड़ा आप याद रखोगे, घर जाकर बताओगे, तीन बार कहा बताओगे तो मैं बताउं?
जवाब: हां
छठा सवाल: दुनिया के कई देशों में यूरिया का थैला तीन हजार रुपए से ज्यादा में मिलता है, जबकि भारत में 300 से भी कम रुपए में दिया जा रहा है। पीएम ने भीड़ से तीन बार पूछा, बोलो कितने में दिया जा रहा, ये बातें किसानों को बतानी चाहिए कि नहीं, बताओगे की नहीं?
जवाब: हां
सातवां सवाल: विकास कार्य कराने के लिए मोदी को आप लोगों का आशीर्वाद चाहिए कि नहीं? दोगे या नहीं?
जवाब: हां

आठवां सवाल: पीएम मोदी कैराना लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी, सहारनपुर से प्रत्याशी राघव लखनपाल को रिकार्ड वोटों से जिताने का सवाल किया। उन्होंने कहा आपको ही रिकॉर्ड तोड़ने होंगे। तोड़ेंगे कि नहीं?
जवाब: हां
नौंवा सवाल: जितना मतदान पहले चुनाव में हुआ था, उससे अधिक वोट दिलाएंगे कि नहीं? घर-घर जाकर वोट डलवा लेगें की नहीं?
जवाब: हां

Hindi News/ Saharanpur / विपक्ष पर भारी पड़ सकते हैं पीएम मोदी के नौ सवाल, 34 बार लोगों ने हाथ उठाकर किया समर्थन

ट्रेंडिंग वीडियो