scriptपहाड़ों पर भारी बारिश होने से शाकंभरी देवी मंदिर में भरा पानी, भक्तों में मची अफरा- तफरी | heavy rains on mountains water reached Shakambhari Devi Mandir creating chaos among devotees | Patrika News
सहारनपुर

पहाड़ों पर भारी बारिश होने से शाकंभरी देवी मंदिर में भरा पानी, भक्तों में मची अफरा- तफरी

Heavy Rains: पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में लगातार बारिश के चलते शाकंभरी देवी परिसर में पानी भर गया, जिससे श्रद्धालुओं में अफरा- तफरी मच गई।

सहारनपुरJul 04, 2024 / 07:44 am

Anand Shukla

heavy rains on mountains water reached Shakambhari Devi Mandir creating chaos among devotees
Heavy Rains: शिवालिक पहाड़ियों में हुई भारी बारिश के बाद शाकंभरी देवी परिसर में अचानक पानी आ गया। इससे मंदिर दर्शन के लिए नदी पार कर रहे श्रद्धालुओं में अफरा- तफरी मच गई। पानी का तेज बहाव देख श्रद्धालुओं ने भागकर जान बचाई। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मियों ने श्रद्धालुओं को भूरादेव मंदिर पर रोक दिया। हालांकि, जो श्रद्धालु पहले ही मंदिर परिसर में पहुंच गए थे, उन्हें पानी कम होने तक वहीं रुकने के लिए कहा गया।
पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में लगातार बारिश के चलते शाकंभरी देवी क्षेत्र की नदियों में बाढ़ की समस्या रहती है। यहां हिंडन नदी का पानी आसपास के गांवों में आबादी के क्षेत्रों तक भी पहुंच जाता है।

सहारनपुर के उत्तर में 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है शाकंभरी देवी शक्तिपीठ

शाकंभरी देवी शक्तिपीठ सहारनपुर के उत्तर में 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। जसमोर गांव में स्थित इस शक्तिपीठ में दो महत्वपूर्ण मंदिर हैं, जिसमें एक शाकंभरी देवी का मंदिर है और दूसरा यहां से एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित भूरा देव का मंदिर है।
इस समय समूचे उत्तर प्रदेश में मानसून का असर दिख रहा है। खासतौर पर पूर्वी उत्तर प्रदेश में काफी बारिश हो चुकी है। जुलाई में पूरे यूपी में सामान्य से अधिक बारिश का पूर्वानुमान है। सहारनपुर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बुधवार को झमाझम बारिश का पूर्वानुमान जताया गया था। मानसून ने जहां उत्तर भारत को भयंकर गर्मी से निजात दिलाई है तो कहीं-कहीं वज्रपात के चलते लोगों की मौतें भी हुई हैं। नदियों में उफान आने से बाढ़ की स्थिति भी बनी हुई है।

भारी बारिश होने से कई जगहों पर भरा पानी

मानसून की भारी बारिश के चलते मुरादाबाद में कई जगहों पर पानी भर चुका है। यहां रेलवे ट्रैक तक डूब चुके है। वहीं, गोरखपुर में बारिश के चलते 6 जुलाई तक 8वीं क्लास तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश देना पड़ा है। फिलहाल अगले तीन दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में भी झमाझम बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

Hindi News/ Saharanpur / पहाड़ों पर भारी बारिश होने से शाकंभरी देवी मंदिर में भरा पानी, भक्तों में मची अफरा- तफरी

ट्रेंडिंग वीडियो