scriptवॉटर स्टैंड से पानी नाली की जगह पहुंच रहा प्लेटफॉर्म पर, फिसलकर गिर रहे यात्री | Water from water stand is reaching the platform instead of drain | Patrika News
सागर

वॉटर स्टैंड से पानी नाली की जगह पहुंच रहा प्लेटफॉर्म पर, फिसलकर गिर रहे यात्री

पानी निकासी न होने से बन रही यह स्थिति, अधिकारी कर रहे बड़ी घटना का इंतजार

सागरApr 12, 2024 / 12:03 pm

sachendra tiwari

इस तरह फैलता है पानी

इस तरह फैलता है पानी

बीना. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को पानी के लिए बनाए गए वॉटर स्टैंड व वॉटर कूलर लीक हो रहे हैं और यहां से निकलने वाले पानी की नाली में सही निकासी न होने के कारण पानी प्लेटफॉर्म पर बह रहा है और यात्री फिसलकर गिर रहे हैं, लेकिन व्यवस्था में सुधार नहीं किया जा रहा है। यदि यही हाल रहा, तो किसी दिन यहां पर बड़ा हादसा भी हो सकता है।
दरअसल रेलवे स्टेशन के सभी छह प्लेटफॉर्म पर यात्रियों को पीने के पानी के लिए वॉटर स्टैंड बनाए गए हैं व ठंडे पानी के लिए वॉटर कूलर लगाए गए हैं, लेकिन इनकी मरम्मत नहीं किए जाने व पानी की निकासी सही न होने से पानी प्लेटफॉर्म पर फैल रहा है, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। हाल यह है कि स्टेशन पर एक भी ऐसा वॉटर स्टैंड या वॉटर कूलर नहीं है, जो लीक नहीं हो रहा हो। वहीं, पानी की निकासी न होने से लगातार पानी प्लेटफॉर्म पर बहता रहता है, जिससेवहां पर फिसलन होने लगती है। यहां पर यात्री जल्दबाजी में गिरने से चोटिल भी हो जाते हैं, ऐसे मामले हर दिन ही सामने आते हैं।
गुरुवार को भी कुछ ऐसा ही नजारा स्टेशन पर देखने के लिए मिला, जब दो नंबर प्लेटफॉर्म पर एक यात्री पठानकोट एक्सप्रेस में सफर करने के लिए जा रहा था, तभी एफओबी के नीचे पानी बहने के कारण वह फिसलकर गिर गया, जिसमें उसे चोटें आई हैं। ऐसी स्थिति हर दिन बनती है। बावजूद इसके व्यवस्था में सुधार नहीं किया जा रहा है।
फैलती है गंदगी
प्लेटफॉर्म पर लगातार लोगों की आवाजाही रहती है, पानी फैलने के कारण गंदगी भी फैलती है। यही वजह है कि प्लेटफॉर्म पर भी हमेशा गंदगी नजर आती है। ऐसा नहीं है कि यह सब अधिकारियों को नजर नहीं आता है, इसके बाद भी इसमें सुधार कार्य कराने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस तरह से गंदगी फैली होने के कारण बाहर से आने वाले यात्रियों में भी खराब छवि जंक्शन की बन रही है।

Hindi News/ Sagar / वॉटर स्टैंड से पानी नाली की जगह पहुंच रहा प्लेटफॉर्म पर, फिसलकर गिर रहे यात्री

ट्रेंडिंग वीडियो