scriptदिल्ली हो या कानपुर किसी भी रूट पर जाने ट्रेन में नहीं सीटें खाली | No vacant seats in the train to go on any route, be it Delhi or Kanpur | Patrika News
सागर

दिल्ली हो या कानपुर किसी भी रूट पर जाने ट्रेन में नहीं सीटें खाली

मंडल से अभी तक केवल रीवा के लिए स्पेशल ट्रेन की घोषणा

सागरMar 21, 2021 / 07:11 pm

anuj hazari

No vacant seats in the train to go on any route, be it Delhi or Kanpur

No vacant seats in the train to go on any route, be it Delhi or Kanpur

बीना. होली के लिए लोग घर जाने लगे हैं और यही कारण है कि किसी भी रूट पर ट्रेनों में सीटें खाली नहीं हंै। आलम यह है कि लोग त्योहार के कई दिन पहले ही घर जा रहे हैं, क्योंकि त्योहार के आसपास के दिनों में किसी भी ट्रेन में जगह खाली नहीं है। गौरतलब है कि 29 मार्च को होली है और इसके बाद भाईदूज पर रक्षासूत्र बंधवाने के बाद ही वापस लौटते हैं, लेकिन कोरोना काल के बाद ट्रेनों के जो हाल हैं उससे लोगों की परेशानियां आ रहीं हैं। यदि हम टे्रनों में सीटें खाली होने की बात करें तो दिल्ली हो या कानपुर, मुंबई हो या कोटा किसी भी लाइन पर ट्रेनों में सीटें खाली नहीं हैं। लोग किसी न किसी तरह से यात्रा करना चाह रहे हैं, इसके लिए लोगों ने अलग-अलग तारीखों में रिजर्वेशन करा रखे हैं। इसके अलावा लोग कोरोना के बढ़ते मरीजों के कारण लॉकडाउन की अफवाह से भी डर रहे थे, जबकि सरकार द्वारा इस प्रकार का कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है। अभी सिर्फ लोगों को सुरक्षित रूप से यात्रा करने के लिए कहा जा रहा है। रेलवे ने मंडल से केवल रीवा की ओर ही होली स्पेशल ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है, जबकि अन्य रूटों पर स्थिति और भी ज्यादा खराब है तो वहीं लोगों ने राज्यरानी और महामना को चलाने की मांग भी की है, ताकि दो से तीन सौ किलोमीटर की यात्रा के लिए अन्य ट्रेनों के भरोसे न रहना पड़े।
कई ट्रेनों में बनी नो रूम की स्थिति
त्योहार के कारण जिस तरह से लोगों ने रिजर्वेशन करा रखे हैं उसके बाद कई ट्रेनों में 70 से 100 के बीच तक वेटिंग पहुंच गई है, तो कुछ ट्रेनों में तो नो रूम की स्थिति है, जिसमें वेटिंग टिकट भी नहीं मिल पा रहा है।
यह है ट्रेनों की स्थिति
बीना से कानपुर
डॉ. आंबेडकर नगर- कामाख्या एक्सप्रेस – 99
साबरमति एक्सप्रेस – 96
गोरखपुर एक्सप्रेस – नो रूम
बीना से दिल्ली
दक्षिण एक्सप्रेस – नोरुम
सचखंड एक्सप्रेस – नोरुम
झेलम एक्सप्रेस – नोरुम
केरला एक्सप्रेस – 56
पंजाबमेल एक्सप्रेस – 65
बीना से भुसावल
कर्नाटका एक्सप्रेस – 82
विशाखापट्टन एक्सप्रेस – 111

Hindi News/ Sagar / दिल्ली हो या कानपुर किसी भी रूट पर जाने ट्रेन में नहीं सीटें खाली

ट्रेंडिंग वीडियो