scriptडीआरएम ने कहा छह नंबर प्लेटफार्म को सुरक्षित करने बनाएं बाउंड्रीवॉल | DRM asked to secure six number platforms Boundaryal | Patrika News
सागर

डीआरएम ने कहा छह नंबर प्लेटफार्म को सुरक्षित करने बनाएं बाउंड्रीवॉल

डीआरएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

सागरOct 08, 2018 / 09:10 pm

anuj hazari

DRM asked to secure six number platforms Boundaryal

DRM asked to secure six number platforms Boundaryal

बीना. रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए सोमवार की शाम भोपाल मंडल डीआरएम शोभन चौधरी स्टेशन पहुंचे। डीआरएम कुशीनगर एक्सप्रेस के इंजन में बैठकर आए, जिन्होंने रास्ते में मिलने वाली सभी स्टेशनों का विडों निरीक्षण भी किया। शाम साढ़े चार बजे स्टेशन पहुंचने के बाद वह सीधे आरआरआई रुम पहुंचे जहां पर उन्होंने टे्रनों के संचालन की प्रकिया में आने वाली समस्याओं की जानकारी ली। उन्होंने आरआरआई में आर्इं नई मशीनों की जानकारी ली और उनके संचालन के संबंध में जानकारी दी। इसके बाद वह छह नंबर प्लेटफॉर्म पहुंचे, जहां पर प्लेटफॉर्म की ऊंचाई बढ़ाकर इसे एक्सप्रेस चलाने के लिए तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म तैयार हो गया है, लेकिन उजाले की व्यवस्था नहीं की गई है, जिससे यात्रियों के लिए परेशानी होती है। इसलिए उजाले की व्यवस्था भी यहां पर जल्द की जाए। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखा जाए इसलिए यहां पर बाउंड्रीवॉल भी बनाई जाए। उन्होंने एक नंबर प्लेटफॉर्म के ऊपर लगे पानी पाइपों में लगी जंग को देखकर नाराजगी जाहिर की और कहा कि उसे जल्द बदला जाए। इसके बाद वह छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से शाम साढ़े चार बजे भोपाल के लिए रवाना हुए। इस अवसर पर डीईएन ऋषि यादव, एडीईएन स्वप्निल चौरसिया, स्टेशन प्रबंधक आरपी लाल, डीसीआई सुशील पांडे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
तीसरी लाइन से जोडऩे में बरती जाए सतर्कता
प्लेटफॉर्म नंबर छह को तीसरी लाइन से जोडऩे का कार्य चल रहा है। इस काम को पूरा करने के लिए उन्होंने पूर्ण सतर्कता बरतने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि काम में तेजी भी लाई जाए। ताकि ट्रेनों को सीधा प्लेटफॉर्म से जोड़ा जा सके, जिसका फायदा ट्रेनों के टाइम टेबल पर भी पड़ेगा।

निरीक्षण की निभाई आैपचारिकता

डीआरएम ने निरीक्षण की आैपचारिकता निभाई आैर चले बने। जबकि पश्चिमी रेलवे कॉलोनी को जोड़ने वाले फुट ओवरब्रिज की प्रगति रिपोर्ट भी लेनी थी।

 

Hindi News/ Sagar / डीआरएम ने कहा छह नंबर प्लेटफार्म को सुरक्षित करने बनाएं बाउंड्रीवॉल

ट्रेंडिंग वीडियो