scriptबेसिक स्कूल में छात्रों को दी ड्रेस, फोटो खिंचवाने बाद ली वापस | Patrika News
सागर

बेसिक स्कूल में छात्रों को दी ड्रेस, फोटो खिंचवाने बाद ली वापस

जिम्मेदारों की मनमानी देवरीकलां. बेसिक स्कूल में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिसमें कक्षा छठवीं के 104 बच्चों के साथ ड्रेस वितरण की फोटो खींचने के बाद सभी बच्चों से ड्रेस वापस ले ली गई। जिसके बाद यह वापस नहीं दी गई हैं।नगर पालिका क्षेत्र के पांच स्कूलों में दीनदयाल अंत्योदय योजना के […]

सागरJul 05, 2024 / 01:46 am

हामिद खान

बेसिक स्कूल

बेसिक स्कूल

जिम्मेदारों की मनमानी

देवरीकलां. बेसिक स्कूल में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिसमें कक्षा छठवीं के 104 बच्चों के साथ ड्रेस वितरण की फोटो खींचने के बाद सभी बच्चों से ड्रेस वापस ले ली गई। जिसके बाद यह वापस नहीं दी गई हैं।
नगर पालिका क्षेत्र के पांच स्कूलों में दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत शहरी मिशन के अंतर्गत संचालक समूह के माध्यम से शासकीय स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों को वर्ष 2022 और 23 में कक्षा 1 से 4 और 6 से 7 के बच्चों को ड्रेस वितरण किया गया था। स्कूल में पढऩे वाले कक्षा छठवीं के 104 छात्राओं को अभी तक ड्रेस उपलब्ध नहीं हो सकी है। बच्चे रंग-बिरंगे कपड़ों में स्कूल पहुंच रहे हैं। वहां मौजूद छात्रों ने बताया कि परीक्षा के पहले फरवरी में स्कूल में ड्रेस वितरण की गई और फोटो ङ्क्षखचवाने के बाद मैडम ने ड्रेस वापस ले ली थी उसके बाद अभी तक नहीं मिली है। इस मामले में संस्था प्राचार्य प्रभा जैन ने बताया कि कक्षा छठवीं के बच्चों को ड्रेस की साइज बड़ी थी, इसलिए आठवीं के छात्रों को बांट दी गई है।
इस संबंध में ड्रेस का निर्माण करने वाले वनमानष स्वसहायता समूह की संचालक मंजू पटेल ने बताया कि शासन के कार्य आदेश अनुसार 323 बच्चों को ड्रेस वितरण किया गया था। नगर पालिका अध्यक्ष नेहा जैन द्वारा सभी बच्चों को ड्रेस बांटी गई थी। कक्षा पांचवीं एवं आठवीं के बच्चों को ड्रेस बांटने के निर्देश नहीं थे। इन बच्चों के खातों में ड्रेस की राशि पहुंचाई गई थी।
&समूह द्वारा नगर के सभी स्कूलों में पंजीकृत छात्र-छात्राओं को 22 सेट ड्रेस का वितरण किया गया था। कक्षा छठवीं के बच्चों को ड्रेस क्यों नहीं पहुंची यह संस्था ही बता पाएगी।
अनीशा खान, कोऑर्डिनेटर सहायता समूह नगर पालिका देवरी।
&बच्चों और अभिभावकों की शिकायत पर कक्षा छठवीं के छात्राओं को यूनिफॉर्म वितरण नहीं होने की शिकायत मिलने पर बेसिक स्कूल के प्राचार्य से जानकारी मांगी गई है कि वर्ष 2022 और 23 में सूचीबद्ध बच्चों को ड्रेस वितरण हुई है।
वंदना दुबे, प्रभारी ड्रेस वितरण बीआरसी देवरी।

Hindi News / Sagar / बेसिक स्कूल में छात्रों को दी ड्रेस, फोटो खिंचवाने बाद ली वापस

ट्रेंडिंग वीडियो