scriptबैनर से सीएम की फोटो गायब, प्राचार्य को नोटिस | CM's photo missing from banner, notice to principal | Patrika News
सागर

बैनर से सीएम की फोटो गायब, प्राचार्य को नोटिस

ग्रामीण परिवहन सेवा शुरू होगी, जब गांव शहर से जुड़ता है तो समृद्धि आती है: राव उदय प्रताप सागर. सुरखी विधानसभा के जलंधर गांव में गुरुवार को शासकीय स्कूल के उन्नयन का कार्यक्रम प्रदेश के स्कूल शिक्षा एवं परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षक […]

सागरOct 05, 2024 / 01:42 am

नितिन सदाफल

शासकीय स्कूल का उन्नय कार्यक्रम

शासकीय स्कूल का उन्नय कार्यक्रम

ग्रामीण परिवहन सेवा शुरू होगी, जब गांव शहर से जुड़ता है तो समृद्धि आती है: राव उदय प्रताप

सागर. सुरखी विधानसभा के जलंधर गांव में गुरुवार को शासकीय स्कूल के उन्नयन का कार्यक्रम प्रदेश के स्कूल शिक्षा एवं परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षक के दायित्व का निर्वहन करना एक चुनौती है। बिना अनुशासन कोई भी व्यक्ति तरक्की नहीं कर सकता। जल्द ही मध्यप्रदेश में ग्रामीण परिवहन सेवा शुरू होगी, क्योंकि जब गांव शहर से जुड़ता है तो समृद्धि आती है और गांव का विकास होता है।
जलंधर मेरे पिता का ननिहाल है

मंत्री सिंह ने कहा कि जलंधर से हमारा भावनात्मक संबंध है। यह मेरे पिता का ननिहाल है, मेरी दादी इसी गांव की थीं, आज यहां आकर ऐसी अनुभूति हो रही है जैसे मैं अपने परिवार से मिल रहा हूं। उन्होंने कहा जब मेरे पिताजी बाल्यावस्था में थे तब मेरी दादी का निधन हो गया। उनकी स्मृति में कुछ नहीं था, लेकिन पिताजी हमेशा कहते थे की उन्हें कुछ ऐसा करना है, जिससे दादी की स्मृति सदा-सदा के लिए बनी रहे। तब हम सबने मिलकर नरसिंहपुर में राव रुक्मणी देवी विद्यालय खोला, जिसमें से वर्तमान में आइआइटी, डॉक्टर, इंजीनियर सहित अन्य अच्छे से अच्छे पदों पर विद्यार्थी निकल रहे हैं।
– 20 करोड़ रुपए से तैयार होगा पहुंच मार्ग

जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि मैं जलंधर का एक सेवक हूं, यहां चौमुखी विकास के लिए मैं और मेरा परिवार वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि जलंधर से राहतगढ़ चौकी तक 20 करोड़ रुपए की लागत से पहुंच मार्ग बनेगा। ज्वाला देवी माता मंदिर के पास 50 लाख रुपए की लागत से मंगल भवन बनाएंगे और 50 लाख रुपए की लागत से सीमेंट रोड बनाया जाएगा। इस अवसर पर मंत्री ने 27 लाख रुपए की राशि से प्राइमरी स्कूल भवन का निर्माण और 6 लाख रुपए की राशि मेंटेनेंस के लिए देने की घोषणा की है।
सीएम की फोटो गायब

जलंधर गांव में हुए शासकीय स्कूल के उन्नयन कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बड़ी चूक सामने आई है। आयोजन के मंच पर जो बैनर लगाया गया था, उसमें मंत्री के अलावा विधायकों और भाजपा पदाधिकारियों की फोटो लगी थी, लेकिन प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव की फोटो बैनर से गायब थी। मंच पर लगे इस बैनर की फोटो आयोजन के बाद वायरल हो रही है और लोग जिला शिक्षा अधिकारी को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं। मामले में जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद जैन ने जरुआखेड़ा संकुल प्राचार्य व स्कूल के प्रभारी प्राचार्य को नाेटिस जारी कर जवाब मांगा है।

Hindi News / Sagar / बैनर से सीएम की फोटो गायब, प्राचार्य को नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो