scriptपुलिस ने जब्त की 10 लाख की प्रतिबंधित ‘कोरेक्स’ सिरप, मोस्ट वांटेड भी धराया | Police seized 10 lakh banned corex syrup delivered by courier | Patrika News
रीवा

पुलिस ने जब्त की 10 लाख की प्रतिबंधित ‘कोरेक्स’ सिरप, मोस्ट वांटेड भी धराया

कोरियर के जरिए प्रतिबंधित नशीली दवा की सप्लाई का भांडाफोड़ हुआ है। कार्रवाई में पुलिस ने करीब 10 लाख रुपए का प्रतिबंधित ‘कोरेक्स’ कफ सिरप जब्त की है।

रीवाOct 12, 2022 / 07:26 pm

Faiz

News

पुलिस ने जब्त की 10 लाख की प्रतिबंधित ‘कोरेक्स’ सिरप, मोस्ट वांटेड भी धराया

रीवा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद मध्य प्रदेश में नशे के खिलाफ युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में रीवा पुलिस को नशे के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने कोरियर के जरिए प्रतिबंधित नशीली दवा की सप्लाई का भांडाफोड़ किया है। बताया जा रहा है कि, इस कार्रवाई में पुलिस ने करीब 10 लाख रुपए का प्रतिबंधित ‘कोरेक्स’ कफ सिरप जब्त की है।

रीवा पुलिस द्वारा जब्त किये गए प्रतिबंधित कफ सिरप के के जखीरे से 700 बॉटल कफ सिरप पकड़ी है, जिसे कोरियर के जरिए 41 बॉक्स में भरकर लाया गया था। बताया जा रहा है कि, पुलिस को ये सफलता जारी किए ये गए हेल्पलाइन नंबर पर मिली सूचना के माध्यम से मिली है। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, बीते कई दिनों से पुलिस को इसकी तलाश थी।
यह भी पढ़ें- हाथियों का आतंक : ग्रामीण को कुचलकर मारा, दहशत में लोग, वन विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा


हेल्पलाइन नंबर से मिली सफलता

News

दरअसल, रीवा एसपी नवनीत भसीन ने नशीली कोरेक्स सिरप के अवैध व्यापार से जुड़ी जानकारी साझा करने के लिए आमजन के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। बुधवार को रीवा पुलिस को इसी हेल्पलाइन नंबर पर सूचना मिली कि, कोरियर के जरिए प्रतिबंधित कफ सिरप की बड़ी खेप शहर में लाई जा रही है। ये सिरप शहर के एक मेडिकल स्टोर संचालक द्वारा दिल्ली से मंगाई गई है। आपको बता दें कि, रीवा पुलिस ने जिले में नशे के खिलाफ हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस हेल्पलाइन नंबर पर जिले का कोई भी आमजन संदिग्ध परिस्थिति के संबंध में पुलिस को सूचि कर सकता है। पुलिस का दावा है कि, हेल्पलाइन नंबर से पुलिस को जानकारी प्रदान करने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।


पेटियां खोलते ही उड़े पुलिस के होश

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने सूचना के अनुसार, कृष्णाकुंज स्थित ट्रांसपोर्ट पर दबिश दी। ट्रांसपोर्ट का ताला खोलकर कृष्णा मेडिकल के नाम से बुक कोरियर की जांच की गई। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में एक-एक बॉक्स चेक किया गया। दिल्ली से बुक लगेज की जांच हुई, जिसमें पुलिस ने कार्टून खुलवाकर देखे तो उसके होश उड़ गए। कार्रवाई में पुलिस को 41 पेटी में करीब 7000 बॉटल कफ सिरप जब्त की है।

 

यह भी पढ़ें- फिल्म ‘पुष्पा’ के स्टाइल में शराब तस्करी, टैंकर में इस तरह ले जाई जा रही थी 378 पेटियां


आरोपी के पास मिला भोपाल के संस्थान का ID, जांच में जुटी पुलिस

इस दौरान पुलिस के हत्थे वो मोस्ट वांटेड अपराधी भी चढ़ गया, जिसकी लंबे समय से पुलिस को तलाश थी। उसके खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में कई प्रकरण दर्ज है। आरोपी के पास से एक आईडी कार्ड मिला है, जो भोपाल के किसी संस्थान का बताया जा रहा है। आरोपी इसी कार्ड के दम पर पुलिस को अपनी धौंस दिखाता था। गिरफ्त में आए नशीले कफ सिरप के सौदागर से पूछताछ की जा रही है।

Hindi News/ Rewa / पुलिस ने जब्त की 10 लाख की प्रतिबंधित ‘कोरेक्स’ सिरप, मोस्ट वांटेड भी धराया

ट्रेंडिंग वीडियो