scriptNTA NEET UG 2024 Result Live: रिजल्ट दोबारा हुआ जारी, इस तरह करें चेक | NEET UG Result Today on SC order, know the latest result news | Patrika News
रिजल्‍ट्स

NTA NEET UG 2024 Result Live: रिजल्ट दोबारा हुआ जारी, इस तरह करें चेक

NTA NEET UG 2024 Result Live Updates: सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट शनिवार को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करने का आदेश दिया था। इसी के तहत आज एनटीए ने नीट का रिजल्ट जारी कर दिया है।

नई दिल्लीJul 20, 2024 / 02:48 pm

Shambhavi Shivani

NEET UG Result
NTA NEET UG 2024 Result Live Updates: सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट शनिवार को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करने का आदेश दिया था। इसी के तहत आज एनटीए ने नीट का रिजल्ट जारी कर दिया है। परिणाम शहर और केंद्र के अनुसार अलग-अलग घोषित किए गए हैं और छात्रों की पहचान गुप्त रखी जाएगी। यदि आप भी अपना रिजल्ट देखना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आधिकारिक वेबसाइट का पता है, exams.nta.ac.in/NEET/
यह भी पढ़ें

UPSC अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, कार्यकाल खत्म होने में बचा था सिर्फ इतना समय

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट (NEET UG Result Download)

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • होम पेज पर उपलब्ध NEET UG Result 2024 लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद उम्मीदवार लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें
  • रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखने लगेगा 
  • इसे भविष्य के लिए डाउनलोड कर लें 

जानिए कब आएगा काउंसलिंग का शेड्यूल (NEET UG Counselling)

रिजल्ट जारी होने के साथ ही अब छात्रों की नजर एनटीए के अगले अपडेट्स पर हो सकती है। बता दें, रिजल्ट जारी होने के बाद जल्द ही नीट यूजी काउंसलिंग (NEET UG Counselling) की तारीखों का भी ऐलान हो सकता है। शेड्यूल एवं रैंक के अनुसार अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग में भाग लेकर मेडिकल, डेंटल, आयुष और नर्सिंग स्नातक प्रवेश पाठ्यक्रमों में प्रवेश ले सकेंगे।

करीब 22 लाख छात्रों ने दी थी परीक्षा

आपको बता दें कि इस वर्ष नीट यूजी की परीक्षा करीब 22 लाख छात्रों ने दी थी। इनमें से करीब 13 लाख छात्रों को सफल माना गया था। नीट यूजी की परीक्षा का आयोजन 5 मई को देश के 571 शहरों और 4,750 केंद्रों पर हुआ था। वहीं विवादों में घिरने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 23 जून को री-नीट परीक्षा का आयोजन किया गया। री-नीट परीक्षा सिर्फ 1056 छात्रों के लिए हुई थी, जिसका परिणाम 30 जून को जारी किया गया।

Hindi News/ Education News / Results / NTA NEET UG 2024 Result Live: रिजल्ट दोबारा हुआ जारी, इस तरह करें चेक

ट्रेंडिंग वीडियो