scriptJEE MAIN: झारखंड के एक स्कूल से 10 लड़कियों ने JEE मेंस किया क्वालिफाई, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई | JEE mains result 2023 jharkhand 10 girls qualified jee mains exams | Patrika News
रिजल्‍ट्स

JEE MAIN: झारखंड के एक स्कूल से 10 लड़कियों ने JEE मेंस किया क्वालिफाई, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई

JEE mains result 2023: झारखंड के खूंटी जिले में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की 10 छात्राओं ने जेईई मेन परीक्षा में सफलता हासिल की है। अब ये छात्रएं जेईई एडवांस की तैयारी करेंगी। ये सभी लड़कियां झारखंड में खूंटी स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में पढ़ती हैं।
 

May 01, 2023 / 11:14 am

Rajendra Banjara

jee_b.jpg

jharkhand 10 girls qualified jee mains exams

JEE mains result 2023: झारखंड के खूंटी जिले में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की 10 छात्राओं ने जेईई मेन परीक्षा में सफलता हासिल की है। अब ये छात्रएं जेईई एडवांस की तैयारी करेंगी। ये सभी लड़कियां झारखंड में खूंटी स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में पढ़ती हैं। बता दें कि आईएएस और खूंटी के उपायुक्त शशि रंजन ने इस स्कूल की मेधावी छात्राओं के लिए कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराई थी। शैक्षणिक सत्र 2021-23 के दूसरे फेज में इंजीनियरिंग के लिए 18 और मेडिकल के लिए 39 छात्राएं तैयारी में जुटी थीं। इसमें से इंजीनियरिंग की 10 छात्राओं ने जेईई मेन्स की परीक्षा उत्तीर्ण की है। बता दें कि जेईई मेन सत्र-2 का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया गया। इसमें 87.2 प्रतिशत के साथ एक ने एसटी श्रेणी में 1,788 रैंक हासिल की, जबकि दूसरे ने इसी ब्रैकेट में 9,600 रैंक हासिल की। छात्राओं की इस उपलब्धि पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उन्हें बधाई दी है।

 

इन छात्राओं ने पास की है JEE मेन परीक्षा

JEE मेंस क्वालीफाई करने वाली क्षेत्रों में एलिसा हास्सा, सोहनी बाखला और एजेंल सियोन टोपनो, मेरी कण्डुलना, सरस्वती कुमारी, सुचिता सुरीन, पुष्पा कण्डुलना, संतोषी कुमारी, श्रुति कुमारी और निशा कुमारी शामिल हैं। बता दें कि शैक्षणिक सत्र 2021-23 के दूसरे फेज में इंजीनियरिंग के लिए 18 और मेडिकल के लिए 39 छात्राएं तैयारी करने में जुटी थीं। जिनमें से इंजीनियरिंग की 10 छात्राओं ने जेईई मेन्स की परीक्षा पास की है। सफल होने वाली इस छात्राओं को अब खूंटी जिला प्रशासन की ओर से कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, कालामाटी में जेईई एडवांस परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी। इससे इन छात्राओं को देश के अच्छे इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें

CUET UG 2023: सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप कब होगी जारी, यहां देखें अपडेट

https://twitter.com/HemantSorenJMM/status/1652325973793325056?ref_src=twsrc%5Etfw


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दी छात्राओं को बधाई

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की 10 छात्राओं ने जेईई मेन परीक्षा में सफलती हासिल करने के बाद झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन में इन छात्रों को शुभकामनाएं और बधाई दी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट में कहा कि ‘शानदार! झारखंड की बेटियां किसी से कम नहीं हैं। आपने साबित कर दिया है कि आत्मविश्वास, कड़ी मेहनत और लगन से हर लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। आप सभी को उज्ज्वल भविष्य के लिए बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। प्रतियोगी परीक्षाओं में केजीबीवी के छात्रों की सफलता का श्रेय ‘सपनों की उड़ान’ पहल को दिया जाता है।

Hindi News/ Education News / Results / JEE MAIN: झारखंड के एक स्कूल से 10 लड़कियों ने JEE मेंस किया क्वालिफाई, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई

ट्रेंडिंग वीडियो