scriptCalcutta University BA, BSc Part 1st Result जारी, यहाँ से करें डाउनलोड | how to check CU BA, BSc Part 1st Result exam 2018 | Patrika News
रिजल्‍ट्स

Calcutta University BA, BSc Part 1st Result जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

Calcutta University BA, BSc Part 1st Result

Nov 29, 2018 / 06:17 pm

Deovrat Singh

Calcutta University BA, BSc Part 1st Result

Calcutta University BA, BSc Part 1st Result

कलकत्ता विश्वविद्यालय ने BA और BSc (Honours / Major) पार्ट 1st परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट university.wbresults.nic.in पर जारी कर दिए हैं । जिन विद्यार्थियों ने सत्रांत परीक्षा में उपस्थिति दर्ज करवाई थी वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। विद्यार्थी को अपना परिणाम देखने के लिए जरुरी जानकारी सबमिट होगी।
वर्तमान में कलकत्ता विश्वविद्यालय ने सेमेस्टर प्रणाली के तहत बीए / बीएससी भाग 1 ऑनर्स के लिए सैद्धांतिक परीक्षाएं 30 मई, 2018 से आयोजित की थीं । बीए / बीएससी जनरल के लिए परीक्षा सेमेस्टर प्रणाली के तहत 8 जून, 2018 से आयोजित की गई थी। बीए / बीएससी भाग 1 ऑनर्स और मेजर के लिए व्यावहारिक परीक्षा 10 मई से 26 मई के बीच आयोजित हुई थी। मई-जून महीने में आयोजित हुई परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए गए हैं।
How To Check CU BA, BSc Part 1st Result
विद्यार्थियों को परिणाम देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज दिए गए लिंक CU Result 2018 पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद ही विद्यार्थियों से रोल नंबर की जानकारी मांगी जाएगी। जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।

Hindi News / Education News / Results / Calcutta University BA, BSc Part 1st Result जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

ट्रेंडिंग वीडियो