script5वीं तथा 8वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की तारीखों की घोषणा, जानें कब होंगे जारी | Education department announces 5th, 8th board exam result dates | Patrika News
रिजल्‍ट्स

5वीं तथा 8वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की तारीखों की घोषणा, जानें कब होंगे जारी

सभी विषयों के अंक शाला दर्पण पोर्टल पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

Apr 26, 2019 / 01:31 pm

सुनील शर्मा

exam,result,RBSE,Rajasthan board,rajasthan board result,8th board result,

5th board result, 8th board result, exam, result, rajasthan board result, rajasthan board exam, rajasthan board, RBSE

जिला स्तरीय प्राथमिक शिक्षा अधिगम स्तर मूल्यांकन यानी पांचवीं बोर्ड की परीक्षा परिणाम मई के प्रथम सप्ताह में घोषित होगा। शिक्षा विभाग ने सभी डाइट्स को 3 मई की तारीख दी है। इस बार सभी डाइट्स के माध्यम से प्रदेशभर में एक ही दिन पांचवीं का परिणाम जारी करने की तैयारी की जा रही है।

जयपुर जिले में करीब एक लाख 30 हजार अभ्यर्थियों ने पांचवीं बोर्ड की परीक्षा दी है। इन सभी अभ्यर्थियों को पांचवीं बोर्ड पास करने का ग्रेडिंग प्रमाण पत्र दिया जाएगा। सभी डाइट ने बुधवार को सभी संग्रहण केंद्रों से प्राप्तांकों की मार्कशीट अनुमोदित करवाकर मांगी गई है। इसके बाद सभी विषयों के अंक शाला दर्पण पोर्टल पर अपलोड कर दिए जाएंगे। तीन मई को ऑनलाइन परिणाम जारी किया जाएगा।

8 को प्रार्थना सभा में घोषित होगा परिणाम
इसी प्रकार शिक्षा विभाग ने वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा करने के लिए एक बार फिर तिथियों में बदलाव किया है। अब नौ मई की बजाय आठ मई को विद्यालय परिसर में प्रार्थना सभा में परीक्षा परिणाम घोषित होगा। इसके लिए बुधवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने एक आदेश जारी किया है। इससे पहले विभाग की ओर से नौ मई को बालसभा में सार्वजनिक रूप से वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित करने के आदेश थे।

Hindi News / Education News / Results / 5वीं तथा 8वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की तारीखों की घोषणा, जानें कब होंगे जारी

ट्रेंडिंग वीडियो