scriptबजट बनाकर चलते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, इनके पास नहीं होती पैसों की कभी कमी | Patrika News
धर्म और अध्यात्म

बजट बनाकर चलते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, इनके पास नहीं होती पैसों की कभी कमी

Numerology: इन लोगों की आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी रहती है। ये चाहे कम पैसा कमाएं या फिर ज्यादा। ये कुछ न कुछ पैसा जमा करके रखते हैं।

Feb 01, 2022 / 10:52 am

Laveena Sharma

numerology_1.jpg

बजट बनाकर चलते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, इनके पास नहीं होती पैसों की कभी कमी

अंकज्योतिष अनुसार अंकों का हमारे जीवन में पूर्ण रूप से प्रभाव पड़ता है। हर व्यक्ति किसी न किसी नंबर को अपने लिए भाग्यशाली मानता है तो किसी को अशुभ। बता दें कि व्यक्ति का मूलांक उसके जीवन को काफी हद तक प्रभावित करता है। यहां हम बात करने जा रहे हैं मूलांक 8 के बारे में। जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है उनका मूलांक ये होगा। इस मूलांक के लोगों पर शनि देव का प्रभाव रहता है। ये लोग बजट (Budget) नाकर चलते हैं। जिस वजह से इनके पास धन की कभी कमी नहीं होती।

मूलांक 8 के लोग बहुत ही रहस्यमयी होते हैं इनके मन में कब क्या चल रहा है इस बात का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता। ये किसी भी विषय के बारे में बड़ी ही गहनता से सोचते हैं। इन्हें सफलता अमूमन देरी से मिलती है लेकिन निश्चित ही मिलती है। इन लोगों की आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी रहती है। ये चाहे कम पैसा कमाए या फिर ज्यादा। ये कुछ न कुछ पैसा जमा करके रखते हैं। जिस वजह से एक समय बाद इनके पास काफी पैसा इकट्ठा हो जाता है। इन्हें फालतू में पैसा खर्च करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता।

इस मूलांक के लोग पहले ही अपना बजट तैयार कर लेते हैं कि कितना पैसा इन्हें खर्च करना है और कितना जोड़ना है। ये शांत स्वभाव के होते हैं। कोई भी काम धीरे-धीरे पर अच्छे तरीके से करते हैं। 30 साल की उम्र के बाद ये धनवान बन जाते हैं। ये भाग्य से ज्यादा कर्म पर भरोसा करते हैं। मेहनत करके किसी भी काम में सफलता हासिल कर लेते हैं। ये किसी भी काम को हाथ में लेते हैं तो उसे पूरा किए बिना चैन से नहीं बैठते। इनके अंदर हर परिस्थिति में ढलने की गजब की क्षमता होती है।

ये न तो किसी की चापलूसी करते हैं और न ही इन्हें चापलूसी करने वाले लोग पसंद आते हैं। इन्हें किसी भी काम में सफलता मेहनत के बाद ही मिलती है। ये अपनी किस्मत खुद चमकाने वाले होते हैं। ये संघर्षशील, मेहनती, ईमानदार, धैर्यवान और साफ दिल होते हैं। दूसरा इनके बारे में क्या सोच रहा है इस बात की ये परवाह नहीं करते।

यह भी पढ़ें

Chanakya Niti: ऐसी स्त्री से शादी करके पुरुष की चमक जाती है किस्मत

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Religion and Spirituality / बजट बनाकर चलते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, इनके पास नहीं होती पैसों की कभी कमी

ट्रेंडिंग वीडियो