scriptMango Bubble Tea: मैंगो बबल टी की दीवानी हुई दुनिया, जानिए बनाने की आसान रेसिपी | Mango Bubble Tea as Perfect Summer Drink Recipe | Patrika News
रैसिपीज

Mango Bubble Tea: मैंगो बबल टी की दीवानी हुई दुनिया, जानिए बनाने की आसान रेसिपी

इस समय आम से बनी एक चीज ने दुनिया में तूफान ला दिया है। यह चीज है मेंगो बबल टी। इस रेसिपी के लोग दीवाने हो रहे हैं।

Jun 11, 2023 / 03:18 pm

Anil Kumar

mango_bubble_tea.png

Mango Bubble Tea

अभी आम के फलों का मौसम चल रहा है। इस दौरान लोगा आम से कई तरह की रेसिपीज से अलग—अलग तरह के व्यंजन तैयार करके खाते हैं। लेकिन इस समय आम से बनी एक चीज ने दुनिया में तूफान ला दिया है। यह चीज है मेंगो बबल टी। इस रेसिपी के लोग दीवाने हो रहे हैं। आप Mango Bubble Tea को अलग-अलग सामग्रियों के साथ कई तरह से बना सकते हैं। मैंगो बबल टी में आम के स्वाद के साथ साबूदाना मज़ेदार और चंचल बनावट शामिल है। यह मैंगो बबल टी गर्मियों के लिए एक उत्तम पेय है। ऐसे में आए जानते हैं Mango Bubble Tea Recipe
यह भी पढ़ें

खुशनुमा हो जाएगी संडे की शाम, घर पर झट से बनाएं ये 5 टेस्टी स्नेक्स

बबल टी क्या है? (What is Mango Bubble Tea)
बबल टी, जिसे बोबा टी के रूप में भी जाना जाता है, 1980 के दशक में ताइवान में बनाई गई थी। तब से इसे दुनिया भर में अपार लोकप्रियता मिली है। यह एक अनोखा पेय है जो चाय (आमतौर पर काली या हरी चाय) को दूध और फल के स्वाद के साथ बनाया जाता है। यह एक सुपर आनंददायक पेय बन जाता है। बबल टी नरम और चबाने वाले टैपिओका मोती (बोबा) के साथ बनाया जाता है।
यह भी पढ़ें

उंगलियां चाटते रह जाएंगे खाने वाले! इस विधि से बनाएं सूजी और उड़द दाल की इडली

मैंगो बबल टी किस चीज से बनती है?
मैंगो बबल टी में पीसा हुआ काली या हरी चाय का आधार होता है, जो ताज़े आमों के बहुचर्चित स्वाद से प्रभावित होता है। आमों की प्राकृतिक मिठास के पूरक के लिए चाय को चीनी या शहद से मीठा किया जाता है। मलाई बढ़ाने के लिए दूध का एक छींटा डाला जा सकता है। लेकिन पेय का मुख्य आकर्षण टैपिओका मोती का जोड़ है, जो तब तक पकाया जाता है जब तक कि वे पेय में जोड़ने से पहले आनंददायक हवादार और चबाने योग्य न हो जाएं।
यह भी पढ़ें

Summer Fruits : टेंशन फ्री कर देता है ये फल! गर्मियों में जरूर खाएं

क्या बबल टी अच्छी है?
जबकि बबल टी चीनी और कैलोरी में उच्च हो सकती है, और अधिक पोषण प्रदान नहीं करती है, बबल टी को एक स्वस्थ विकल्प बनाने के तरीके हैं। काली या हरी चाय का आधार चुनने से एंटीऑक्सीडेंट लाभ मिलते हैं। प्राकृतिक मिठास जैसे शहद या स्टेविया का उपयोग चीनी सामग्री को कम करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, कम वसा वाले या गैर-डेयरी दूध के विकल्प का उपयोग करने से समग्र वसा की मात्रा कम हो सकती है। संतुलित आहार के साथ बबल टी का आनंद लेने के लिए संयम महत्वपूर्ण है।
यह भी पढ़ें

इंसान को दीर्घायु बना देता है ऐसा भोजन, तुरंत शुरू कर दें खाना

घर पर मैंगो ऐसे बनाएं में बबल टी
मैंगो बबल टी बनाना बहुत ही आसान है। आपको बस साबूदाना मोती को पकाना है और पहले से चाय बनानी है। फिर आपको उन्हें आम की प्यूरी के साथ मिलाना है, एक स्वीटनर और कुछ बर्फ के टुकड़े डालकर गर्मियों के मौसम में इसें पीने का आ आनंद ले सकते हैं।

Hindi News/ Recipes / Mango Bubble Tea: मैंगो बबल टी की दीवानी हुई दुनिया, जानिए बनाने की आसान रेसिपी

ट्रेंडिंग वीडियो