scriptधनतेरस पर मां लक्ष्मी के इस मंदिर से ले आए ये छोटी सी चीज, आपके लिए खुल जाएंगे धन के द्वार | Visit Mahalakshmi temple of Ratlam on Dhanteras and Diwali, it will rain money in your house | Patrika News
रतलाम

धनतेरस पर मां लक्ष्मी के इस मंदिर से ले आए ये छोटी सी चीज, आपके लिए खुल जाएंगे धन के द्वार

Diwali 2024 : अगर आप भी चाहते हैं कि हो आपके घर मे पैसों की बारीस, तो इस धनतेरस और दीपावली जरूर करें महालक्ष्मी के इस चमत्कारी मंदिर के दर्शन…

रतलामOct 19, 2024 / 10:19 am

Avantika Pandey

Diwali 2024 : मध्यप्रदेश में एसे कई मंदिर मौजूद हैं, जो अपने चमत्कारों के लिए देशभर में प्रसिद्ध हैं। इन्हीं में से एक है रतलाम का महालक्ष्मी मन्दिर, जहां रोजाना हजारों की संख्या में भक्त माता के दर पर माथा टेकने आते हैं। अपनी चमत्कारी शक्तियों के कारण ये मंदिर भक्तों की आस्था का केंद्र स्थल है। वहीं धनतेरस और दीपावली के समय यहां लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है। मान्यता है कि, धनतेरस के दिन जो भी माता का श्रृंगार अपने घर ले जाए और एक खास स्थान पर रख ले तो उसके घर पर महालक्ष्मी की कृपा बरसती है।

महालक्ष्मी मंदिर(Mahalakshmi Temple Ratlam)

मध्यप्रदेश के रतलाम जिलें के माणकचौक में स्थापित महालक्ष्मी मंदिर देशभर में अपने चमत्कारों के लिए जाना जाता है। इसके आलावा दीपावली के समय इस मंदिर की सजावट को देखने के लिए भी दूर-दूर से लोग आते हैं। दरअसल हर साल करोड़ों रुपए से माता लक्ष्मी के इस मंदिर की सजावट की जाती है। मान्यता है कि माता लक्ष्मी साक्षात इस मंदिर में विराजित हैं।
Mahalakshmi Temple Ratlam
रतलाम जिले की स्थापना के समय ही महालक्ष्मी मंदिर को स्थापित किया गया था। तब से लेकर अब तक भक्तों का अटूट विश्वाश माता लक्ष्मी से जुड़ा हुआ है।

घर में रखने से होगी पैसों की बारिश

इस मंदिर से भक्तों की अटूट आस्था जुडी हुई है। महालक्ष्मी मंदिर(Mahalakshmi Temple Ratlam) को लेकर एक अनोखी मान्यता सदियों से प्रचलित है। लोगों का ऐसा मानना है कि, जो कोई भी माता लक्ष्मी के श्रृंगार को अपने तिजोरी या फिर धन रखने वाले स्थान पर रखता है उसके घर पर माता लक्ष्मी की असीम कृपा बरसती है। और जीवन से सारे कष्ट हमेशा के लिए दूर हो जाता है।

Hindi News / Ratlam / धनतेरस पर मां लक्ष्मी के इस मंदिर से ले आए ये छोटी सी चीज, आपके लिए खुल जाएंगे धन के द्वार

ट्रेंडिंग वीडियो