script17 अप्रैल से चलेगी स्पेशल ट्रेन- राजस्थान से एमपी होकर पहुंचेगी गुजरात, देखें शेड्यूल | Valsad-Ratlam-Udaipur City train will run from April 17, see schedule | Patrika News
रतलाम

17 अप्रैल से चलेगी स्पेशल ट्रेन- राजस्थान से एमपी होकर पहुंचेगी गुजरात, देखें शेड्यूल

गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े, इसलिये भारतीय रेलवे एक स्पेशल टे्रन की शुरुआत करने जा रहा है.

रतलामApr 15, 2023 / 03:20 pm

Subodh Tripathi

17 अप्रैल से चलेगी स्पेशल ट्रेन- राजस्थान से एमपी होकर पहुंचेगी गुजरात, देखें शेड्यूल

17 अप्रैल से चलेगी स्पेशल ट्रेन- राजस्थान से एमपी होकर पहुंचेगी गुजरात, देखें शेड्यूल

रतलाम. गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े, इसलिये भारतीय रेलवे एक स्पेशल टे्रन की शुरुआत करने जा रहा है, ये ट्रेन मध्यप्रदेश के कई प्रमुख शहरों से होते ही राजस्थान से चलकर गुजरात पहुंचेगी, इस ट्रेन से आवजाही करना यात्रियों के लिए काफी सुविधाजनक रहेगा। आईये जानते हैं वह कौन सी ट्रेन है जो राजस्थान से चलकर मध्यप्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों से होकर गुजरात पहुंचेगी।

जानकारी के अनुसार इंडियन रेलवे 17 अप्रैल से वलसाड़ उदयपुर सिटी वलसाड़ ट्रेन शुरू करने जा रहा है, ये ट्रेन वलसाड़ से चलकर विभिन्न स्टेशनों से होते हुए रतलाम जंक्शन होते हुए मंदसौर, नीमच चित्तौडग़ढ़ होकर उदयपुर पहुंचेगी, ये ट्रेन सप्ताहिक रहेगी, जो 17 अप्रैल से लेकर 29 जून तक हर सोमवार को चलेगी, इसका गाड़ी नंबर 09067 है, ये हर सोमवार को रात 8 बजकर 15 मिनट पर वलसाड़ से चलकर रात 3.13 बजे रतलाम, 04.30 बजे मंदसौर, 05.31 पर नीमच, 06.45 पर चित्तौडग़ढ़ होते हुए सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर उदयपुर सिटी पहुंचेगी। इस ट्रेन के चलने से यात्रियों को सफर में किसी प्रकार की परेशानी भी नहीं होगी और वेटिंग टिकट या रिजर्वेशन कन्फर्म नहीं मिलने की समस्या का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें
-

बागेश्वर धाम के बाद अब रामलला सरकार, पर्ची लिखकर बताते हैं भूत, भविष्य और वर्तमान, देखें वीडियो

मंगलवार को चलेगी रिटर्न
यही ट्रेन क्रमांक 09068 मंगलवार को 18 अप्रैल से 27 जून तक उदयपुर सिटी से रात करीब 09.15 बजे चलकर चित्तोडग़ढ़ 11.05 पर, नीमच 12.17 पर, मंदसौर 1.09 पर और रतलाम 3.10 पर होते हुए बुधवार सुबह करीब 10.35 पर वलसाड़ पहुंचेगी, आपको बतादें कि उदयपुर, चित्तौडग़ढ़ राजस्थान राज्य में आता है, वहीं नीमच, मंदसौर, रतलाम मध्यप्रदेश में आते हैं, इसी प्रकार वलसाड़ गुजरात में आता है, इस मान से ये ट्रेन तीनों राज्यों के यात्रियों को लाने ले जाने का काम करेगी। ये ट्रेन दोनों तरफ से आते जाते समय सूरत, वड़ोदरा, रतलाम, मंदसौर, नीमच, चित्तौडग़ढ़, फतेहनगर, मावली जंक्शन, राणाप्रतापनगर स्टेशनों पर भी रूकेगी। इन स्टेशनों से भी यात्री इस ट्रेन के माध्यम से सफर कर सकेंगे।

देखें वीडियो:- बागेश्वर बाबा के बाद अब श्री रामलला सरकार | जो बताते हैं भूत भविष्य और वर्तमान

https://youtu.be/ElwdbksyudQ

Hindi News/ Ratlam / 17 अप्रैल से चलेगी स्पेशल ट्रेन- राजस्थान से एमपी होकर पहुंचेगी गुजरात, देखें शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो