scriptइस रेलवे स्टेशन पर डीआरएम के निर्देश का नहीं हो रहा पालन | ratlam news | Patrika News
रतलाम

इस रेलवे स्टेशन पर डीआरएम के निर्देश का नहीं हो रहा पालन

यहां-वहां खड़ी हो रही ट्रॉलियां, रेलवे स्टेशन पर नहीं मान रहे डीआरएम का आदेश

रतलामJun 12, 2018 / 05:31 pm

harinath dwivedi

patrika

इस रेलवे स्टेशन पर डीआरएम के निर्देशों का नहीं हो रहा पालन

रतलाम। स्टेशन पर पदस्थ अधिकारी मंडल के रेल प्रबंधक की नहीं सुनते है। या एेसा मान ले कि स्टेशन के अधिकारी मिलीभगत के खेल में इतने डूबे हुए है कि उनको डीआरएम की बात का असर नहीं होता। ताजा मामला रेलवे स्टेशन पर ट्रॉलियों के एक जगह खडे़ रहने से जुड़ा है। डीआरएम आरएन सुनकर ने कहा था कि रेलवे बोर्ड के निर्देश के अनुसार ये एक जगह खड़ा रहना जरूरी है, लेकिन मंडल मुख्यालय पर ही डीआरएम की स्टेशन के अधिकारी बात नहीं मान रहे है।
मंगलवार को अपर महाप्रबंधक राहुल जैन बड़ोदरा से नागदा तक रेल सेक्शन का निरीक्षण करने आ रहे है। इनके निरीक्षण करने के पूर्व रतलाम से लेकर नागदा तक स्टेशन बेहतर रहे, इसलिए एक पखवाडे़ से लगातार डीआरएम सुनकर निरीक्षण कर रहे है। इन निरीक्षणों में दिए गए निर्देशों को स्टेशन के अधिकारी हवा में ही उड़ा रहे है। नियम कहता है कि जब जहां जो गलत हो, उसके खिलाफ कार्रवाई हो, डीआरएम ने पार्सल में गंदगी पाए जाने पर सफाई ठेकेदार पर तो कार्रवाई की, लेकिन इसके लिए जो जिम्मेदार अधिकारी थे, उनको बख्श दिया गया। इसी प्रकार स्टॉल में गंदगी पाए जाने पर कार्रवाई की, लेकिन वाणिज्य विभाग को बख्श दिया गया जो सतत निरीक्षण नहीं करता है।
ये रहते हैं जिम्मेदार
स्टेशन पर पेयजल के लिए वॉटर विभाग, बिजली के लिए पॉवर विभाग, ट्रालियों के लिए वाणिज्य विभाग जिम्मेदार है जो अव्यवस्था को बढ़ाने में सहयोग कर रहा है। यहां तक की भरी गर्मी में प्लेटफॉर्म नंबर २ पर पंखे तक दोपहर में तब भी बंद रहते है जब यहां यात्रियों की भीड़ रहती है। एेसे में अब यात्रियों को गुस्सा बढ़ता जा रहा है।
वरिष्ठ अधिकारी जब निरीक्षण के लिए जाते है तो अव्यवस्था देखकर सुधार के लिए कहते है। जब लगातार लापरवाही होती है तो सख्त कार्रवाई होती है।
– जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल
अल्फाबेट अनुसार होगी परीक्षा
रतलाम. रेलवे ने कुछ समय पूर्व गु्रप डी की भर्ती जारी की थी। अब इसके परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। पहली बार रेलवे की ये परीक्षा अंगे्रजी अल्फाबेट के अनुसार होगी। अगर आपका नाम ए से आता है तो पहले चरण की १२ अगस्त की परीक्षा में आप शामिल होंगे। इसी प्रकार आगे के अल्फाबेट के क्रम अनुसार परीक्षा का आयोजन होगा।
रतलाम रेल मंडल से एक लाख से अधिक आवेदन इस परीक्षा के लिए भरे गए है। बता दे की ९० हजार पदों के लिए २.३७ करोड़ आवेदन रेलवे को इस परीक्षा के लिए मिले है।
रेलवे परीक्षा का टाइम-टेबल जारी हो गया है। हमारा युवा संगठन इनकी तैयारियों के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण केंद्र संगठन के कार्यालय में चलाता है। शीघ्र ही नई क्लास की शुरुआत होगी।
– बीके गर्ग, मंडल मंत्री, वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ

Hindi News/ Ratlam / इस रेलवे स्टेशन पर डीआरएम के निर्देश का नहीं हो रहा पालन

ट्रेंडिंग वीडियो