scriptCAA/NRC: बंद के ऐलान के बाद पुलिस-प्रशासन ने 155 लोगों को पकड़ा, 600 को रेड कार्ड किया जारी | rampur police alert and gave 600 red card and 155 people taken custody | Patrika News
रामपुर

CAA/NRC: बंद के ऐलान के बाद पुलिस-प्रशासन ने 155 लोगों को पकड़ा, 600 को रेड कार्ड किया जारी

Highlights

शहरमुफ्ती ने 21 दिसंबर को बंद का किया था ऐलान
डीएम ने तैयारी कर 53 मजिस्ट्रेट बनाई टीम
12 कंपनी (PAC) पीएसी के साथ (RAF) आरएएफ भी की जा सकती है तैनात

रामपुरDec 20, 2019 / 03:49 pm

Nitin Sharma

capture.jpg

file photo

रामपुर। CAAऔर NRC के विरोध में गुरुवार प्रदेश के विभिन्न शहरों के साथ ही रामपुर में भी प्रदर्शन किया गया। यहां विरोध प्रदर्शन में सपा के दिग्गज नेता और सांसद आजम खान भी शामिल हुए। प्रशासन द्वारा प्रदर्शन की अनुमति नहीं देने से नाराज आजम खान ने पार्टी कार्यालय की छत पर चढ़कर CAA और NRC कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके साथ ही यहां शहरमुफ्ती ने 21 दिसंबर को जिला बंद करने का ऐलान कर दिया। उधर व्यवस्था बनाये रखने व हिंसा से बचने के लिए जिले में (Internet Closed) इंटरनेट बंद कर दिया गया। इसके साथ ही शुक्रवार को (DM) डीएम के आदेश पर 600 लोगों को रेड कार्ड सौंपा गया। और 155 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

CAA/NRC के विरोध में उतरे कमाल अख्तर समेत 46 सपाईयों को पुलिस ने हिरासत में लेकर छोड़ा

डीएम अंजनी कुमार ने प्रेसवार्ता कर कहा कि जिले में धारा 144 लागू की गई है। ऐसे में किसी को भी कानून हाथ में लेने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बंद को लेकर कहा कि जो भी लोग सड़कों पर आकर (Protest) प्रदर्शन करेंगे। उनसे पुलिस सख्ती से निपटेगी। सड़कों पर 12 कंपनी (PAC) पीएसी तैनात की जाएगी। इसके साथ ही (RAF) रेपिड एक्शन फोर्स को भी तैनात किया जा सकता है।

CAA/NRC के विरोध में जुमे की नमाज से पहले जामा मस्जिद पर लगाया काला झंडा, हाई अलर्ट- देखें वीडियाे

53 मजिस्ट्रेट जिले में रखेंगे पूरी निगरानी

उन्होंने बताया कि (Rumor) अफवाह फैलाने से लेकर किसी भी तरह की हिंसा करने वालों पर नजर रखने के लिए जिले में मजिस्ट्रेट टीम बनाई गई है। इसके अंतर्गत 53 मजिस्ट्रेट होंगे। सभी के साथ एक-एक वीडियो कैमरा मैन होगा। जो होने वाली हर हलचल को कैमरों में कैद करेंगे। इसके साथ ही जिले में 600 लोगों को रेड कार्ड जारी किये गये है। प्रदर्शन की तैयारी में जुटे 155 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

सड़क पर उतरे डीएम और एसएसपी, शहरवासियों से की यह अपील

घरों और ऑफिस के आसपास से पत्थर हटाने के दिए निर्देश

वही डीएम ने कहा कि सभी लोग अपने घर और ऑफिस के आसपास से पत्थर हटा दें। उन्होंने पुलिस को भी आदेश दिया कि सड़कों पर पड़े ईट-पत्थरों को हटा दें। उन्होंने इसकी वजह किसी रूप में पत्थर बाजी न होना बताया। उन्होंने कहा कि हिंसा उग्र लोग मौके से पत्थर उठाकर पत्थराव करते है। ऐसे में किसी भी तरह के नुकसान से बचने के लिए घरों के आसपास से पत्थर हटा लें। जिससे किसी भी उपद्रवी को ऐसा मौका न मिला सके।

उबला वेस्ट UP, CAA के विरोध कर रहे प्रर्शनकारियों पर पुलिस ने फटकारी लाठी, काली पट्टी बांधकर पढ़ी नमाज

शहरमुफ्ती, मौलानाओं और उलेमाओं ने की डीएम से मुलाकात

वही शुक्रवार दोपहर शहरमुफ्ती और जिले के मौलानाओं व उलेमाओं ने डीएम के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने कहा कि हम शनिवार को जिले की ईद गाह में एकत्र होंगे। यहां शांतिपूर्ण तरीके से (NRC) एनआरसी और (CAA) सीएए का विरोध कर देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजेंगे।

Hindi News/ Rampur / CAA/NRC: बंद के ऐलान के बाद पुलिस-प्रशासन ने 155 लोगों को पकड़ा, 600 को रेड कार्ड किया जारी

ट्रेंडिंग वीडियो