scriptशादी में डांस करते-करते युवक की मौत, परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, कम उम्र में आ रहे मामले | dancer died while dancing at wedding in Rampur | Patrika News
रामपुर

शादी में डांस करते-करते युवक की मौत, परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, कम उम्र में आ रहे मामले

Rampur News: यूपी के रामपुर में शादी समारोह में एक युवक की डांस करते-करते अचानक मौत हो गई। युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

रामपुरJun 23, 2024 / 07:01 pm

Mohd Danish

dancer died while dancing at wedding in Rampur

Rampur News Today

Rampur News Today: शादी समारोह में अचानक डांस करते हुए मौत का एक मामला रामपुर जिले में भी सामने आया है। एक शादी में डांस के दौरान अचानक युवक की तबीयत खराब हो गई। लोगों ने तत्काल उन्हें अस्पताल में भर्ती करने का प्रयास किया। लेकिन हॉस्पिटल पहुंचते-पहुंचते युवक ने दम तोड़ दिया। युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
रामपुर के पुराना गंज जिला सहकारी बैंक के पास निवासी 35 वर्षीय सौरभ उर्फ सोनू झांकी वाले का नगर में न्यू श्री बालाजी टेंट हाउस है। वह शादी में डांस के साथ-साथ जागरण, सुंदर कांड, शोभायात्रा मे झांकी आदि में भी काम करने जाते थे।
शुक्रवार की रात वह नगर में ईदगाह के नजदीक आसिफ की शादी में डांस करने गए थे। रात में डांस करते समय अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। लोगों ने उन्हें सीएचसी में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
यह भी पढ़ें

यूपी में बदला मौसम, गरज चमक के साथ 24 जून से शुरू होगी झमाझम बारिश

कम उम्र में आ रहे मामले

हृदय रोग विशेषज्ञ का कहना है कि पिछले काफी समय से इस तरह की खबरें मिल रही हैं, जिसमें स्वस्थ व कम आयु के लोग जिम में कसरत करते या किसी पार्टी में नाचते समय अचानक मर गए। इनमें ज्यादातर मामलों में मृत्यु का कारण हार्ट अटैक नहीं, बल्कि अरिदमिया है। किसी भी कारण से अधिक पसीने निकलने के कारण शरीर में मौजूद सोडियम और पोटेशियम की मात्रा कम होने लगती है। इससे विद्युत प्रवाह अनियंत्रित होने लगता है और दिल की धड़कन असामान्य हो जाती है। यही स्थिति अरिदमिया कहलाती है, जिसमें मृत्यु तक हो जाती है।

Hindi News/ Rampur / शादी में डांस करते-करते युवक की मौत, परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, कम उम्र में आ रहे मामले

ट्रेंडिंग वीडियो