scriptआजम खान को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती | Azam Khan admitted to Delhi Sir Ganga Ram Hospital due to heart attack | Patrika News
रामपुर

आजम खान को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती

सपा विधायक को दिल का दौरा पड़ा है। जिससे उनकी अचानक तबियत बिगड़ गई। उन्हें मंगलवार को रामपुर से दिल्ली लाकर सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने आजम खान के हार्ट की एंजियोप्लास्टी सर्जरी की और उसके बाद उनके हार्ट में एक स्टंट डाला है।

रामपुरSep 14, 2022 / 10:13 am

Jyoti Singh

azam_khan_admitted_to_delhi_sir_ganga_ram_hospital_due_to_heart_attack.jpg
समाजवादी पार्टी के रामपुर विधायक और वरिष्ट नेता आजम खान की अचानक तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डाक्टरों ने मंगलवार को आजम खान के हार्ट की एंजियोप्लास्टी सर्जरी की और उसके बाद उनके हार्ट में एक स्टंट डाला है। ये जानकारी आजम के एक करीबियों से मिली है। बताया जाता है कि उन्हें अचानक से सांस लेने में तकलीफ शुरू हुई और पसीना आने लगा। जिसके बाद उन्हें तुरंत रामपुर से दिल्ली लाया गया। चेकअप के बाद पता चला कि आजम खान को हार्ट अटैक आया था।
यह भी पढ़े – UP: कैसे पढें और बढ़ें? जब एक करोड़ से ज्यादा छात्रों को अब तक नहीं मिलीं किताबें

आजम खान की एक नस में ब्लॉकेज

बता दें कि आजम खान फिलहाल दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती हैं। यहां डॉक्टरों ने जब उनका चेकअप किया तो पता चला कि आजम खान की एक नस में ब्लॉकेज है। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें एंजियोप्लास्टी सर्जरी कराने की सलाह दी। इसके बाद सर गंगा राम अस्पताल के कुशल डॉक्टरों की एक टीम ने मंगलवार को आजम खान के दिल की एंजयोप्लास्टी कर एक स्टंट डाला है। फिलहाल इस समय आजम खान डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयूवार्ड में भर्ती हैं। वहीं उनके करीबियों का कहना है कि आजम खान की तबियत ठीक अब ठीक है। एक या दो दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।
यह भी पढ़े – UP में लेखपाल की भर्ती के लिए 4443 पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्दी करें अप्लाई

दोनों बेटों के साथ पत्नी भी मौजूद

वहीं दूसरी तरफ आजम खान की देखभाल के लिए उनके साथ अस्पताल में उनके बेटे और सपा विधायक अब्दुल्लाह आजम मौजूद हैं, जबकि आजम खान की पत्नी पूर्व सांसद डॉ. तजीन फातिमा और बड़े बेटे अदीब आजम भी उनकी देखभाल के लिए दिल्ली में ही मौजूद हैं। गौरतलब है कि आजम खान 27 महीने सीतापुर जेल में रह कर जमानत पर बाहर आये हैं, जहां उन्हें कोरोना हुआ था। कुछ दिन पहले आजम खान की आंख का ऑपरेशन हुआ था। अब उनके हार्ट का ऑपरेशन हुआ है। फिलहाल ऑपरेशन ठीक हुआ है।

Hindi News/ Rampur / आजम खान को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो