scriptअनोखी शादी: 30 बैलगाड़ियों पर सजा मायरा हुआ Viral | Unique Wedding: Viral Mayra With 30 Bullock Carts Of Rajsamand Rajasthan | Patrika News
राजसमंद

अनोखी शादी: 30 बैलगाड़ियों पर सजा मायरा हुआ Viral

Unique Wedding: राजस्थान में जहां नागौर के करोड़ों के मायरे चर्चा में बने हुए हैं वहीं एक ओर राजसमंद का 30 बैलगाड़ियों वाला मायरा सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है। दरअसल रविवार को राजसमंद के रेलमगरा उपखंड क्षेत्र में बैलगाड़ियों को सजाकर भाई अपनी बहन के घर मायरा लेकर पहुंचे।

राजसमंदMay 29, 2023 / 03:26 pm

Akshita Deora

viral_mayra_.jpg

Viral Mayra: राजस्थान में जहां नागौर के करोड़ों के मायरे चर्चा में बने हुए हैं वहीं एक ओर राजसमंद का 30 बैलगाड़ियों वाला मायरा सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है। दरअसल रविवार को राजसमंद के रेलमगरा उपखंड क्षेत्र में बैलगाड़ियों को सजाकर भाई अपनी बहन के घर मायरा लेकर पहुंचे। ये सवारी इतनी शानदार थी कि जिसने भी घुंघरू बंधे और सजे-धजे बैल को देखा वो उसे कैमरे में कैद करने लगा। बैलगाड़ी में बैठी महिलाएं गीत गाते और डीजे की धुनों पर सभी लोग नाचते नजर आए। बताया जा रहा है कि गांव में गाडरी परिवार में बेटी की शादी के लिए शाही अंदाज में बैलगाड़ी पर मायरा पहुंचाया गया। इस मायरे को अनूठा बनाने के लिए भाइयों ने पूरे परिवार को बैलगाड़ियों पर ले जाने की ठानी। जिसके चलते 30 बैलगाड़ियों को सजाया गया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान की सबसे बड़ी शादी में विदाई से पहले गुटखा खाती दुल्हन का Video Viral




नागौर के करोड़ों के मायरे में 2 किलोमीटर का था रैला
नागौर जिले से करोड़ों का मायरा सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। ढींगसरा गांव के एक किसान परिवार के छह भाइयों ने रायधनु गांव में अपने भांजे की शादी में बहन के 8 करोड़ 15 लाख का मायरा भरा था। जब भाई मायरा भरने के लिए रवाना हुए तो वाहनों का करीब 2 किलोमीटर लम्बा काफिला बना रहा। इस दौरान आगे बैलगाड़ी चल रही थी, पीछे ट्रेक्टर ट्रॉलियों में सजे धजे परिधानों में ग्रामीण तेजा गायन भी कर रहे थे।

Hindi News / Rajsamand / अनोखी शादी: 30 बैलगाड़ियों पर सजा मायरा हुआ Viral

ट्रेंडिंग वीडियो