scriptवेस्ट जोन हॉकी चैंपियनशिप: सोमवार को अंतर राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेला गया फाइनल मुकाबला | Patrika News
राजनंदगांव

वेस्ट जोन हॉकी चैंपियनशिप: सोमवार को अंतर राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेला गया फाइनल मुकाबला

Sports News : हॉकी मध्यप्रदेश ने बालक वर्ग के खेले गए फाइनल मैच में दादार नागार हवेली दामन एडं डिव हॉकी को 8-1 गोल से आसानी से पराजित करते हुए प्रथम वेस्ट जोन सब जूनियर बालक-बालिका चैम्पियनशिप पर कब्जा किया।

राजनंदगांवOct 17, 2023 / 10:37 am

Kanakdurga jha

वेस्ट जोन हॉकी चैंपियनशिप: सोमवार को अंतर राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेला गया फाइनल मुकाबला

वेस्ट जोन हॉकी चैंपियनशिप: सोमवार को अंतर राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेला गया फाइनल मुकाबला

राजनांदगांव। Sports News : हॉकी मध्यप्रदेश ने बालक वर्ग के खेले गए फाइनल मैच में दादार नागार हवेली दामन एडं डिव हॉकी को 8-1 गोल से आसानी से पराजित करते हुए प्रथम वेस्ट जोन सब जूनियर बालक-बालिका चैम्पियनशिप पर कब्जा किया। बालिका वर्ग में मध्यप्रदेश ने ही मेजबान छत्तीसगढ़ हॉकी को 3-1 गोल से हराकर विजेता बनी। छत्तीसगढ़ को उपविजेता पर संतोष करना पड़ा। बालक वर्ग के तीसरे व चौथे स्थान के लिए खेले गए संघर्षपूर्ण मैच में मेजबान छत्तीसगढ़ मैच में हॉकी महाराष्ट्र को 1-0 गोल से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में महाराष्ट्र ने राजस्थान को रोमांचक मुकाबले में सडनडेथ में 4-3 गोल से हराया।
यह भी पढ़ें : हेमचंद यादव विश्वविद्यालय : दो दिनों में 24 हजार विद्यार्थियों को जारी हुए प्रवेशपत्र


प्रतियोगिता के समापन अवसर पर प्रतिभागियों को स्वर्ण, रजत, कांस्य पदक के साथ ही अन्य व्यक्तिगत पुरस्कार भी भुपेन्द्र कुलदीप राजिस्ट्रार हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी दुर्ग, के मुख्य आतिथ्य में अंजुम अल्वी मैनेजिंग डायरेक्टर एबीस ग्रुप की अध्यक्षता में तथा दिनेश कुमार नामदेव डॉयरेक्टर स्पोटर्स हेमचंद यादव यूनिर्सिटी दुर्ग, नीरज बाजपेई, डायरेक्टर एनबी ग्रुप ऑफ स्कूल, सोनल बाजपेई, डायरेक्टर एनबी ग्रुप ऑफ स्कूल, रेखा पदम पूर्व अंतरराष्ट्रीय वालीबाल खिलाड़ी के विशिष्ठ आतिथ्य में वितरित किया गया।
यह भी पढ़ें : CG Weather Update : सामान्य हुआ दिन का पारा, रात का तापमान भी गिरा भिलाई

खिलाडिय़ों को अपना हुनर दिखाने का मिला मौका
मुख्य अतिथि ने कहा कि यह राजनादगांव के लिए गौरव की बात है कि विगत 6 माह में 2 बार इस प्रकार के आयोजन कर खिलाडिय़ों को अपने हुनर दिखाने का मौका मिला। अध्यक्षता कर रहे अंजुम अल्वी ने कहा कि राजनांदगांव को हॉकी की नर्सरी के नाम से जाना जाता है। यहां के खिलाडिय़ों में हॉकी के प्रति एक अलग ही जूनून देखने को मिलता है। आने वाले समय में यहां से अनेक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी निकलेंगे, जो शहर एवं प्रदेश का नाम रौशन करेंगे।

Hindi News/ Rajnandgaon / वेस्ट जोन हॉकी चैंपियनशिप: सोमवार को अंतर राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेला गया फाइनल मुकाबला

ट्रेंडिंग वीडियो