scriptराजस्थान में यहां दूषित पानी पीने से 4 लोगों की मौत, 28 मरीज अस्पताल में भर्ती, प्रशासन अलर्ट | 4 people died due to contaminated water in Udaipur | Patrika News
उदयपुर

राजस्थान में यहां दूषित पानी पीने से 4 लोगों की मौत, 28 मरीज अस्पताल में भर्ती, प्रशासन अलर्ट

राजस्थान के उदयपुर जिले में दूषित पानी पीने से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 28 मरीजों का अस्पताल में उपचार जारी है।

उदयपुरJul 22, 2024 / 12:00 pm

Anil Prajapat

polluted water in udaipur
उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले में दूषित पानी पीने से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 28 मरीजों का अस्पताल में उपचार जारी है। यह मामला उदयपुर जिले की नाई ग्राम पंचायत के पोपल्टी गांव का है। चिकित्सा विभाग की पांच टीमें 24 घंटे गांव की निगरानी कर रही है। चिकित्सा विभाग की टीमों ने बताया कि ग्रामीण लंबे समय से बेरी से पानी पी रहे थे। ग्रामीणों ने देर रात बेरी को बंद कर दिया। प्रशासन ने गांव में टैंकर से पानी की व्यवस्था करवाई।
जानकारी के मुताबिक दूषित पानी पीने से रविवार को एक जने की और मौत हो गई। हादसे में मृतकों की संख्या दो बच्चों सहित चार हो गई है। गांव में अन्य लोगों के बीमार होने की सूचना पर रविवार को उदयपुर जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल तथा उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा मौके पर पहुंचे व घटना की जानकारी ली व पीड़ित परिवारों को ढाढस बंधाया। बाद में जिला कलक्टर व विधायक एमबी अस्पताल भी पहुंचे और मरीजों के उपचार के संबंध में जानकारी ली।
यह भी पढ़ें

Rajasthan BJP New President: राजस्थान में नए BJP प्रदेशाध्यक्ष को लेकर बड़ी अपडेट, इन नेताओं में से किसी एक को मिलेगा मौका!

28 मरीज एमबी अस्पताल में भर्ती

सीएचसी नाई में भर्ती मरीजों को जिला कलक्टर के निर्देशन पर एहतियातन एमबी अस्पताल रेफर किया गया। 28 मरीज एमबी अस्पताल में भर्ती हैं। अच्छी बात ये है कि सभी की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। एमबी चिकित्सालय में आरएनटी प्राचार्य डॉ. विपिन माथुर व डॉ.आर. एल. सुमन के निर्देशन में चिकित्सकों की टीमों ने उपचार किया।

विभाग की पांच टीमें गांव की निगरानी में जुटी

चिकित्सा विभाग की पांच टीमें 24 घंटे गांव की निगरानी कर रही है। पीड़ितों का हर संभव इलाज किया जा रहा है। अब तक 225 घरों का सर्वे हो चुका है। चिकित्सा विभाग अब तक 1575 लोगों की जांच कर चुका है। अब गांव में घर-घर कैंपर से पानी पहुंचाया जा रहा है। साथ ही प्रशासन ने पनघट की घोषणा की है।

Hindi News/ Udaipur / राजस्थान में यहां दूषित पानी पीने से 4 लोगों की मौत, 28 मरीज अस्पताल में भर्ती, प्रशासन अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो