scriptPassport Seva: 5 दिन तक नहीं बन पाएंगे पासपोर्ट, सभी अपॉइंटमेंट फिर से शेड्यूल किए जाएंगे; जानिए कारण | online portal shut down for 5 days news rajasthan | Patrika News
जयपुर

Passport Seva: 5 दिन तक नहीं बन पाएंगे पासपोर्ट, सभी अपॉइंटमेंट फिर से शेड्यूल किए जाएंगे; जानिए कारण

Passport Service Suspend 5 Days: पासपोर्ट आवेदनों के लिए ऑनलाइन पोर्टल रखरखाव प्रकिया की वजह से अगले पांच दिनों के लिए बंद रहेगा।

जयपुरAug 29, 2024 / 01:31 pm

Alfiya Khan

Online Passport Portal
जयपुर. पासपोर्ट आवेदन के लिए आप भी एप्लाई करने जा रहे है तो यह खबर आप से जुड़ी हुई है। देशभर सहित राजस्थान में पासपोर्ट आवेदनों के लिए ऑनलाइन पोर्टल रखरखाव प्रकिया की वजह से अगले पांच दिनों के लिए बंद रहेगा। इस दौरान कोई नया अपॉइंटमेंट शेड्यूल नहीं किया जा सकेगा। इसके साथ ही पहले से बुक किया गया अपॉइंटमेंट फिर से शेड्यूल किया जाएगा।
5 दिनों तक देश भर में सेवाएं बंद

पासपोर्ट सेवा की आधिकारिक वेबसाइट पर दिखाए जा रहे मेसेज के अनुसार तकनीकी मेंटेनेंस की वजह से 5 दिनों तक देश भर में सेवाएं बंद रहेंगी। आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त हो रही जानकारी के अनुसार 29 सितंबर 2024 को रात 8 बजे से लेकर 2 सितंबर 2024 की सुबह 6 बजे तक पासपोर्ट सेवा वेबसाइट काम नहीं करेगी। इस बारे में जानकारी देने के लिए पासपोर्ट सेवा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर एक ट्वीट भी साझा किया था।
पासपोर्ट सेवा पोर्टल पर जारी एक नोट में कहा गया पासपोर्ट सेवा ने सूचित किया है कि पासपोर्ट से संबंधित सभी सेवाएं सभी नागरिकों, MEA/RPO/BOI/ISP/DOP और पुलिस अधिकारियों के लिए भी बंद रहेंगी। ऐसे लोग जिनके पास पहले से ही 30 अगस्त 2024 की अपॉइंटमेंट है, उनकी अपॉइंटमेंट को रि-शेड्यूल किया जाएगा। 5 दिनों तक डिपार्टमेंट में किसी भी प्रकार का कोई भी काम नहीं होगा और इसका असर विदेश मंत्रालय और सभी पासपोर्ट सेवा केन्द्रों पर भी देखने को मिलेगा।

Hindi News/ Jaipur / Passport Seva: 5 दिन तक नहीं बन पाएंगे पासपोर्ट, सभी अपॉइंटमेंट फिर से शेड्यूल किए जाएंगे; जानिए कारण

ट्रेंडिंग वीडियो