scriptDelhi: सरकारी स्कूल के क्लासरूम सीलिंग फैन गिरा छात्र के ऊपर, अस्पताल में भर्ती | Delhi govt school student in hospital after classroom ceiling fan falls on her head | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi: सरकारी स्कूल के क्लासरूम सीलिंग फैन गिरा छात्र के ऊपर, अस्पताल में भर्ती

Delhi School: केजरीवाल सरकार दिल्ली के सरकारी स्कूलों को वर्ल्ड क्लास होने का दावा करते हैं। इस बीच एक घटना ने जमीनी हकीकत को सामने रखा है। दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में चलता पंखा एक छात्रा के ऊपर जा गिरा जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। 

Aug 30, 2022 / 02:34 pm

Mahima Pandey

Delhi govt school student in hospital after classroom ceiling fan falls on her head

Delhi govt school student in hospital after classroom ceiling fan falls on her head

एक तरफ दिल्ली के सीएम सरकारी स्कूलों में सुविधाओं को लेकर बड़े बड़े दावे करते हैं तो दूसरी तरफ एक घटना इन दावों की पोल खोल दी है। ताजा मामले में दिल्ली के नांगलोई में एक सरकारी स्कूल के क्लासरूम का सीलिंग फैन दो एक छात्र पर जा गिरा। पंखे के गिरने से उसके साथ में बैठी एक और छात्रा घायल हो गई। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

ये घटना बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके की है जहां दिल्ली सरकार का एक स्कूल है। स्कूल का समय था और 9 वीं कक्षा के बच्चे क्लास में बैठकर पढ़ाई कर रहे थे। इसी दौरान अचानक क्लास में लगा पंखा एक छात्रा के सिर पर जा गिरा। इस दौरान उसके बगल में बैठी एक और छात्रा घायल हो गई। एक छात्रा को बेहोशी की हालत में तुरंत संजय गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। छात्रा को उचित उपचार के बाद स्कूल भेज दिया गया।


इस घटना के बाद स्कूल प्रशासन ने छात्रा के परिजनों को बुलाकर उसे घर भेज दिया। ये मामला तब और बिगड़ गया जब छात्रा घर गई और बार-बार बेहोश होने लगी। परिजनों ने इसकी जानकारी स्कूल प्रशासन को दी और फिर उसे सोनिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। छात्रा का इलाज अभी चल रहा है। पंखा गिरने से छात्रा को सिर में गंभीर चोट लगी है जिससे उसे बार-बार चक्कर आ रहा है।
यह भी पढ़ें

Delhi Excise Case: मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की जांच करेगी CBI, डिप्टी सीएम बोले- यहां भी कुछ नहीं मिलेगा

इस घटना पर स्कूल प्रशासन या सरकार की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है। वहीं, छात्रा ने बताया कि क्लास की छत में नमी थी और वो टपक रही थी।


इस घटना पर अब बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि ‘चलता हुआ फैन गिरने से दिल्ली की एक बेटी अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है। अरविन्द केजरीवाल गैंग का चरित्र को गिर ही रहा है, किसी दिन ये न्यूज भी आ सकती है कि स्कूल का आधा हिस्सा गिर गया।’

इसके अलावा मीनाक्षी लेखी ने भी तंज कसा और कहा कि ‘ये तो हालात है केजरीवाल सरकार के ‘वर्ल्ड क्लास स्कूल’ के।’

Hindi News/ National News / Delhi: सरकारी स्कूल के क्लासरूम सीलिंग फैन गिरा छात्र के ऊपर, अस्पताल में भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो