scriptनकली लड़की बनकर युवक को शादी के लिए फसाया, फिर जेवर व कपड़े खरीदने मांगे पैसे… मैरिज ब्यूरो ने की 18 लाख की ठगी | young man lured marriage by posing fake girl, Marriage bureau cheated | Patrika News
रायपुर

नकली लड़की बनकर युवक को शादी के लिए फसाया, फिर जेवर व कपड़े खरीदने मांगे पैसे… मैरिज ब्यूरो ने की 18 लाख की ठगी

शादी कराने के लिए मैरिज ब्यूरो संचालिका के पाए गए, तो संचालिका ने ही अपने दूसरे मोबाइल नंबर पर खूबसूरत युवती का डीपी लगाकर युवक से चैटिंग करना शुरू कर दिया।

रायपुरJan 19, 2024 / 04:05 pm

Kanakdurga jha

fraud_u.jpg
एक कारोबारी के साथ कुछ अनोखी ठगी हो गई। शादी कराने के लिए मैरिज ब्यूरो संचालिका के पाए गए, तो संचालिका ने ही अपने दूसरे मोबाइल नंबर पर खूबसूरत युवती का डीपी लगाकर युवक से चैटिंग करना शुरू कर दिया। फिर शादी करने का झांसा देकर 18 लाख रुपए ठग लिए। करीब 6 माह बाद कारोबारी को इसकी जानकारी हुई, तो उसने थाने में शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

बैंक क्लर्क की बड़ी चोरी… ग्राहकों के अकाउंट से सवा 2 करोड़ रूपए अपने अकाउंट में किया ट्रांसफर, ऐसे हुआ खुलासा



पुलिस के मुताबिक राजेंद्र नगर इलाके में रहने वाले 38 वर्षीय युवक की शादी नहीं हुई थी। उसने शादी के लिए एक मैरिज ब्यूरो की संचालिका युवती से जुलाई 2023 में संपर्क किया। संचालिका ने पहले मोटी रकम लेकर उसका रजिस्ट्रेशन किया। इसके कुछ दिन बाद कारोबारी को एक युवती का फोटो और मोबाइल नंबर दिया। उसने बताया कि यह युवती शादी करना चाहती है।
युवक ने उस नंबर पर कॉल किया और बातचीत की। युवती ने भी बातचीत शुरू की। युवक ने वाट्सऐप डीपी में युवती का फोटो देखा, तो उस पर लट्टू हो गया। युवती ने भी उसे शादी करने पर सहमति जताई थी। इस कारण दोनों के बीच मोबाइल में घंटों बातचीत के अलावा वाट्सऐप चैटिंग होती थी।
शादी के लिए जेवर व कपड़े खरीदने मांगे पैसेजब युवक पूरी तरह युवती के चक्कर फंस में गया, तो युवती ने उसे ठगना शुरू किया। पहले उसने शादी के लिए कपड़े खरीदने के लिए युवक से पैसे मांगे। युवक ने उसे ऑनलाइन पेमेंट कर दिया। फिर जेवर खरीदने के लिए मांगे। इस तरह कभी 50 हजार तो कभी 1 लाख रुपए मांगने लगी। युवक भी बेफिक्र होकर युवती के बताए बैंक खाते में रकम जमा करता गया। इस तरह 6 माह में 18 लाख रुपए युवती ने अपने बैंक खातों में जमा करवा लिया।
यह भी पढ़ें

13 साल से लिख रहे भगवान राम का नाम, प्रभु ने 14 साल वनवास में बिताया इसलिए नाम लिखकर उनके नाम कर रहे जीवन



जब पुलिस ने युवती को पकड़ा, तो उसे देखकर युवक के होश उड़ गए। युवती कोई और नहीं बल्कि मैरिज ब्यूरो की संचालिका ही थी। संचालिका अपने दूसरे मोबाइल नंबर से युवक से बातचीत करती थी। उसने वाट्सऐप में भी किसी दूसरी युवती का फोटो लगा रखी थी।
इसलिए वह युवक से नहीं मिलती थी, केवल बातचीत करती थी। फिलहाल पुलिस युवती से ठगी की राशि के संबंध में पूछताछ कर रही है।

पीड़ित युवक ने शादी करने के नाम पर एक युवती की शिकायत की थी। मामले की जांच की गई। युवती को हिरासत में लेकर ठगी के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
-अर्चना धुरंधर, टीआई, रायपुर
पीड़ित युवक ने शादी करने के नाम पर एक युवती की शिकायत की थी। मामले की जांच की गई। युवती को हिरासत में लेकर ठगी के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
– अर्चना धुरंधर टीआई, राजेन्द्र नगर

Hindi News/ Raipur / नकली लड़की बनकर युवक को शादी के लिए फसाया, फिर जेवर व कपड़े खरीदने मांगे पैसे… मैरिज ब्यूरो ने की 18 लाख की ठगी

ट्रेंडिंग वीडियो