scriptएनर्जी ड्रिंक ले रहे हैं तो पढ़ें ये खबर, वरना सेहत पर पड़ सकता है बुरा असर | you taking energy drink, then read this news, bad effect your health. | Patrika News
रायपुर

एनर्जी ड्रिंक ले रहे हैं तो पढ़ें ये खबर, वरना सेहत पर पड़ सकता है बुरा असर

Raipur news: डायबिटीज मरीजों की इस समस्या को देखकर ड्रिंक कंपनियों ने हर्बल और शुगर फ्री ड्रिक बाजार में उतारी है। इन ड्रिंक के साथ गर्मी में शीतल पेय का कारोबार दोगुने से ज्यादा बढ़ा है।

रायपुरMay 24, 2023 / 12:43 pm

Khyati Parihar

If you are taking energy drink, then read this news, otherwise it can have a bad effect on your health.

एनर्जी ड्रिंक ले रहे हैं तो पढ़ें ये खबर, वरना सेहत पर पड़ सकता है बुरा असर

Energy Drink: रायपुर। गर्मी के मौसम में हर कोई एनर्जी ड्रिंक को अपनी डाइट में शामिल कर लेता है। सेहत को दुरुस्त रखने के लिए ये जरूरी भी है, लेकिन कई बार हेल्दी ड्रिंक्स भी डायबिटीज के मरीजों के लिए मुसीबत बन जाते हैं। डायबिटीज मरीजों की इस समस्या को देखकर ड्रिंक कंपनियों ने हर्बल और शुगर फ्री ड्रिक बाजार में उतारी है। इन ड्रिंक के साथ गर्मी में शीतल पेय का कारोबार दोगुने से ज्यादा बढ़ा है।
कारोबारियों ने बताया, गर्मी में हर्बल और शुगर फ्री की डिमांड बढ़ी है। मेडिकल स्टोर से लेकर बाजारों में ये आसानी से उपलब्ध है। इसी तरह से (Health care) आइसक्रीम, कोल्ड्रिंक, छाछ, पानी, जूस, मोजेटो की बिक्री बढ़ी है। लोगों की डिमांड को देखते हुए कारोबारियों ने सड़कों पर ठेलों से लेकर जूस बार तक खोल दिया है।
यह भी पढ़ें

झीरम कांड को लेकर सीएम ने कहा- एनआईए न जांच कर रही, न ही करने दे रही

इन ड्रिंक्स को ज्यादा पसंद कर रहे लोग

रेडबुल, कोका कोला, नेकलाइफ, नेचुरा, सॉफिट सोया, सुपरलाइट, हेल, ब्राउन पिंक, श्रीजी अष्टामृत, ग्रेट वैल्यू शुगर-फ्री ड्रिंक समेत केप्स हनी अलमंड, अमूल, वेरेका, मदर डेरी की शुगर फ्री आइसक्रीम की बिक्री बढ़ी है।
इनकी खपत बढ़ी

फलों के जूस से लेकर छाछ, लस्सी, श्रीखंड, नारियल पानी, शिकंजी, शेक, नींबू पानी, कोल्डड्रिंक, कच्चे आम का पना की खपत में खासा उछाल आ गया है। दुकानदारों के अनुसार ठंडे पदार्थों का राजधानी में करीब 50 से 60 लाख रुपए का प्रतिदिन का कारोबार(Health care tips) हो रहा है। आइसक्रीम, जूस, कोल्डड्रिंक के शहर में 1000 से अधिक आउटलेट हैं। गली, सड़क के मुख्य मार्गों, पार्क आदि के आसपास भी खूब बिक्री हो रही है।
यह भी पढ़ें

Sucess story: मिडिल स्कूल के स्टूडेंट्स पढ़ेंगे बस्तर की कई रोचक कहानियां, ऐसे हुआ चयन

दो-तीन दिन से अब कारोबार थोड़ा बढ़ा है। इस समय शादियों का सीजन भी चल रहा है। इसमें आईसक्रीम सहित अन्य ठंडे आइटमों की मांग बढ़ी है। तेज गर्मी पड़ने से लोग आईसक्रीम, जूस, कोल्डड्रिंक आदि की मांग करने लगे हैं।
– इंद्रेश साहू, आईसक्रीम एवं शीतल पेय विक्रेता

एक्सपर्ट

रायपुर में पहले आईसक्रीम का 100 दिन का कारोबार था, लेकिन मेट्रो की तर्ज पर यहां भी आईसक्रीम का कारोबार साल भर का है। रायपुर के बाजार की बात करें, तो सीजन में सभी कंपनियां मिलकर 15 से 20 लाख की बिक्री प्रतिदिन में करते हैं, जिनके(raipur news) प्रोडक्ट की मांग बाजार में ज्यादा है, उनकी कमाई में बढ़ोतरी है। लोगों की मांग को देखते हुए शुगर-फ्री आईसक्रीम बनाई जा रही है। इनकी बिक्री भी अन्य आईसक्रीम के मुकाबले ठीक है।

Hindi News/ Raipur / एनर्जी ड्रिंक ले रहे हैं तो पढ़ें ये खबर, वरना सेहत पर पड़ सकता है बुरा असर

ट्रेंडिंग वीडियो