scriptWorld Photography Day 2023: ‘मेंढक की आंख’ ने एनआईटी के नोमेश को बनाया टॉप फोटोग्राफर, देखें तस्वीरें | World Photography Day 2023: NIT's Nomesh becomes top photographer | Patrika News
रायपुर

World Photography Day 2023: ‘मेंढक की आंख’ ने एनआईटी के नोमेश को बनाया टॉप फोटोग्राफर, देखें तस्वीरें

World Photography Day 2023: इंजीनियरिंग छात्रों में फोटोग्राफी के शौक को प्रोफेशनल बनाने के मकसद से एनआई का क्लिक क्लब हर हफ्ते कॉम्पीटिशन आयोजित करता है।

रायपुरAug 19, 2023 / 04:37 pm

Khyati Parihar

World Photography Day 2023: NIT's Nomesh becomes top photographer

‘मेंढक की आंख’ ने एनआईटी के नोमेश को बनाया टॉप फोटोग्राफर

World Photography Day 2023: रायपुर। इंजीनियरिंग छात्रों में फोटोग्राफी के शौक को प्रोफेशनल बनाने के मकसद से एनआई का क्लिक क्लब हर हफ्ते कॉम्पीटिशन आयोजित करता है। विनर लिस्ट भी जारी होती है। इसी तरह आईआईटी में पिक्सल स्नेपर्स ग्रुप है।
वर्ल्ड फोटोग्राफी डे के मौके पर हम एनआईटी में बीटेक थर्ड ईयर के छात्र नोमेश पटेल का अचीवमेंट बता रहे हैं। हाल ही में हुए एक इंटरनेशनल कॉम्पीटिशन में नोमेश की खींची तस्वीर को टॉप 18% में स्थान मिला है। बतौर फोटोग्राफर उन्हें टॉप 21% में जगह मिली है।
यह भी पढ़ें

शराब की बोतल और डिस्पोजल लेकर पहुंचा शिक्षक, स्कूल में बैठकर जमकर पिया जाम….वायरल हुआ Video

घर के बाहर ली तस्वीर

नोमेश ने बताया, मैं सक्ती में रहता हूं। छुट्टियों में जब घर गया तो यह तस्वीर क्लिक की। इस एंगल को क्लिक करने में मुझे दो से तीन घंटे लगे। जब मैं जेईई की तैयारी कर रहा था तबसे फोटोग्राफी करने लगा था। जब एनआईटी आया तो यहां ऑलरेडी क्लिक क्लब था जहां मुझे अच्छा एक्सपोजर मिल गया।
World Photography Day 2023: NIT's Nomesh becomes top photographer
बचपन और सिल्वर फिश

World Photography Day 2023: ट्रैवल फोटोग्राफर लुजिना खान हर तरह की तस्वीर क्लिक करती हैं। यह तस्वीर एक बच्चे की जिसके हाथ में सिल्वर कलर की फिश है। लुजिना ने इसे रेंडमली क्लिक किया। फोटोग्राफी के प्रति उनकी दीवानगी ऐसी थी कि जब उन्होंने कॉलेज में दाखिला लिया तो पैरेंट्स ने स्कूटी के लिए पैसे दिए। लुजिना ने उस पैसे से कैमरा खरीद लिया था।

Hindi News/ Raipur / World Photography Day 2023: ‘मेंढक की आंख’ ने एनआईटी के नोमेश को बनाया टॉप फोटोग्राफर, देखें तस्वीरें

ट्रेंडिंग वीडियो