scriptक्या हुआ जब अचानक क्लासरूम के छत पर दिखा फन फैलाये सांप | What happened when suddenly a snake appeared on ceiling of classroom. | Patrika News
रायपुर

क्या हुआ जब अचानक क्लासरूम के छत पर दिखा फन फैलाये सांप

इंग्लिश स्कूल सोमवार को बच्चे रोजाना की तरह अपनी शिक्षा ग्रहण कर रहे थे. इसी दौरान एक बड़ा लंबा धमना सांप छत से सीधे एक क्लास में पहुंच गया. जिसके बाद क्लास ले रहे शिक्षक की नज़र सांप पर पड़ते ही सभी बच्चों को जल्दी से बाहर निकाला. ताकि कोई भगदड़ से कोई बड़ी दुर्घटना ना घट जाए.

रायपुरAug 25, 2022 / 01:41 pm

Sakshi Dewangan

SNNAKE

कोरबा. छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है. तेज बारिश के कारण जहां इंसानों का जीवन अस्त व्यस्त है वहीं जंगली जानवरों को भी बारिश में घर ढूंढने में परेशानी आ रही है. बारिश के इस दौर में कोरबा जिले एक स्कूल की क्लास में अचानक भुजंग सांप देख कर भगदड़ मच गई. रेंगती हुई मौत को कक्षा में देखकर छात्रों के साथ शिक्षकों के भी पसीने छूट गए. हालांकि स्कूल द्वारा वन विभाग को इसकी सूचना दी गई. जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारी ने स्कूल पहुंचकर सांप को रेस्क्यू किया.

साथ ही बच्चों को सांप की जानकारी से अवगत कराया. मामला कोरबा के सीएसईबी ऑफीसर कॉलोनी का बताया जा रहा है. यहां के बीकन इंग्लिश स्कूल सोमवार को बच्चे रोजाना की तरह अपनी शिक्षा ग्रहण कर रहे थे. इसी दौरान एक बड़ा लंबा धमना सांप छत से सीधे एक क्लास में पहुंच गया. जिसके बाद क्लास ले रहे शिक्षक की नज़र सांप पर पड़ते ही सभी बच्चों को जल्दी से बाहर निकाला. ताकि कोई भगदड़ से कोई बड़ी दुर्घटना ना घट जाए.

फिर वह सांप एक क्लास से दूसरे क्लास में पहुंच गया. फिर क्या था बच्चों में अफरा तफरी मच गई. जिसके बाद सभी बच्चों को क्लास से बाहर मैदान में खड़ा करवाया गया. जिसके बाद शिक्षक राजेश कुमार के द्वारा तत्काल जिले के स्नेक रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेन्द्र सारथी को इसकी जानकारी दी गई. जितेन्द्र अपने साथी देवाशीष रॉय और सौरव के साथ सीएसईबी ऑफीसर कॉलोनी स्थित बीकन स्कूल पहुंचे.

रेस्क्यू ऑपरेशन में सांप को पकड़ा
रेस्क्यू ऑपरेशन चालू किया गया. शिक्षकों और बच्चों की मदद से बैठने वाले टेबल को एक के ऊपर एक रख कर सांप तक पहुंचने के लिए रास्ता बनाया गया. फिर जितेन्द्र सारथी बड़ी सावधानी से उसके ऊपर चढ़े और फुर्ती दिखाते हुए से सांप को पकड़ा और कड़ी मशक्कत के बाद उसको शीट से बाहर निकाला. सभी बच्चों ने ताली बजाकर जीतेंद्र का अभिवादन किया.

जितेन्द्र सारथी ने बताया सांप को लेकर बच्चों में सांप के बारे में जानने और देखने को एक अलग ही जिज्ञासा थी. जिसके बाद अभी बच्चों को पास में बुला के सांप के बारे में जानकारी दी. साथ ही बच्चों ने सांप से जुड़े सवाल भी पूछे. जिस पर जीतेंद्र ने सभी सवालों का जवाब देकर बच्चों की जिज्ञासा शांत कराई. कुछ बच्चों ने हिम्मत दिखाते हुए सांप को छू कर अपना डर भागने की कोशिश भी की है.

Hindi News/ Raipur / क्या हुआ जब अचानक क्लासरूम के छत पर दिखा फन फैलाये सांप

ट्रेंडिंग वीडियो