scriptWeather Update : सावन की झड़ी! मौसम विभाग ने की इन जिलों में अगले 24 घंटे तक मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी | Weather Update : rain in these districts in 24 hours, weather news | Patrika News
रायपुर

Weather Update : सावन की झड़ी! मौसम विभाग ने की इन जिलों में अगले 24 घंटे तक मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी

CG Weather Update : आषाढ़ के सूखे बीतने के बाद सावन शुरू होते ही मानसून अपने रंग में आ गया है।

रायपुरJul 08, 2023 / 05:54 pm

Kanakdurga jha

Weather Update :  सावन की झड़ी! मौसम विभाग ने की इन जिलों में अगले 24 घंटे तक मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी

Weather Update : सावन की झड़ी! मौसम विभाग ने की इन जिलों में अगले 24 घंटे तक मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी

cg weather Update : आषाढ़ के सूखे बीतने के बाद सावन शुरू होते ही मानसून अपने रंग में आ गया है। गुरुवार की रात से शुरु हुई बारिश का सिलसिला शुक्रवार को दिनभर रुक रुक कर जारी रहा। सावन की शहर में पहली झड़ी झड़ी से शहर तरबतर रहा।
CG weather news : बीते 24 घंटे में जिले में कुल औसत वर्षा 25.1 एमएम दर्ज की गई। अब तक की बारिश पर गौर करें तो सबसे अधिक करतला और सबसे कम पसान तहसील क्षेत्र में ही बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा अंचल में भी अच्छी बारिश दर्ज की गई है। (weather alert news) आषाढ़ के सूखे बीतने के बाद सावन शुरू होते ही मानसून अपने रंग में आ गया है। गुरुवार की रात और शुक्रवार को सावन की शहर में सावन की पहली झड़ी लगी। (weather update news) इस दौरान जमकर बादल बरसे।
यह भी पढ़ें

रायपुर में मर्डर, खून से सनी मिली अधेड़ की लाश, हत्यारों ने सर कुचलकर कर दी हत्या

cg weather alert : कोरबा शहर में 20 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है। इसके अलावा अंचल में भी अच्छी बारिश दर्ज की गई है। (weather update) अचानक मौसम में आए बदलाव के चलते अब लोगों को गर्मी के साथ उमस से भी राहत मिली है। शुक्रवार को अधिकतम पारा गिरकर 28 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। (cg weather alert) वहीं न्यूनतम तापमान भी 24 डिग्री सेल्सियस रहा। गुरुवार की रात से रिमझिम बारिश शुरू हुई और देर रात का हल्की बारिश होती रही। (weather news today) इसके बाद शुक्रवार को दोपहर में करीब 12 बजे से फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया।
यह भी पढ़ें

बोल बम..बोल बम… सावन का पहला सोमवार, भोले की भक्ति में झूमी नगरी, हुई भव्य कावड़ यात्रा की तैयारी

Rain in Korba : इसके बाद बीच-बीच में रुककर बादल बरसते रहे। दोपहर करीब चार बजे एक घंटे तक जोरदार वर्षा हुई। इसके बाद भी रिमझिम फुहारों के गिरने का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। (cg weather update) आज भी जिले में तेज वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।
यह भी पढ़ें

आंगनबाड़ी सहायिका ने वार्ड पंच की सरेआम कर दी पिटाई, फिर उठाया आत्मघाती कदम, , सुसाइड नोट में लिखी ये बात

कहां- कितनी बारिश

Korba weather update e : आंकड़ों की बात करें तो भू अभिलेख अधीक्षक के अनुसार जिले में एक जून से अभी तक कोरबा तहसील में 253.5 एमएम, (weather update) भैसमा में 278, करतला में 354, कटघोरा में 262.3, दर्री में 332.3, पाली में 211.6, हरदीबाजार में 159.2, पोड़ीउपरोड़ा में 199.4, पसान में 108.8 एमएम बारिश दर्ज की गई है। (weather alert) वहीं बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 69.2 एमएम करतला में, (korba weather alert) भैसमा में 25.4, कोरबा में 19.2, दर्री में 26.2, हरदीबाजार में 24.2 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

Hindi News / Raipur / Weather Update : सावन की झड़ी! मौसम विभाग ने की इन जिलों में अगले 24 घंटे तक मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो