scriptWeather Update : इस दिन होगी गर्म हवाओं के साथ लू की एंट्री, 36 पार हुआ पारा… देंखें ताजा अपडेट | Weather Update : heat wave with hot winds, mercury crossed 36 | Patrika News
रायपुर

Weather Update : इस दिन होगी गर्म हवाओं के साथ लू की एंट्री, 36 पार हुआ पारा… देंखें ताजा अपडेट

Weather Update : फरवरी माह में ही गर्मी अपने तेवर दिखा रही है। मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में पारा 34 डिग्री से पार पहुंच गया।

रायपुरFeb 21, 2024 / 11:11 am

Kanakdurga jha

cg_weather_alert.jpg
weather update : फरवरी माह में ही गर्मी अपने तेवर दिखा रही है। मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में पारा 34 डिग्री से पार पहुंच गया। (weather update) मौसम विभाग का आंकलन है कि मार्च के पहले सप्ताह तक रायपुर का पारा 36 डिग्री तक पहुंच सकता है। पूरे प्रदेश में दो दिन के बाद पारा 2 से 3 डिग्री कम हो सकता है। (weather alert) मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को रायपुर का पारा 35 डिग्री के करीब पहुंच सकता है।

cg weather alert : प्रदेश के पांच जिलों में न्यूनतम तापमान भी सामान्य से ज्यादा रहा है। रायपुर में अधिकतम तापमान 34.4 और रात का पारा भी 21.7 डिग्री पहुंच गया है। (weather forcaste) नमी युक्त हवाओं का असर अब धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। (weather forcaste) इसकी वजह से गर्मी में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आगामी 24 घंटो में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव की संभावना नहीं है। इसके बाद एक बार मौसम बदल सकता है। (IMD forcaste) तापमान कम होने की संभावना है। तेज धूप की वजह से ठंड का असर खत्म हो गया है।
यह भी पढ़ें

डॉक्टरों के लिए खुशखबरी, अब हर महिने 3 लाख रूपए मिलेगा वेतन, भर्ती के लिए इंटरव्यू शुरू




अभी बना है यह सिस्टम

मौसम विशेषज्ञ एच पी चन्द्रा ने बताया कि एक पश्चिम विक्षोभ, चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण के रूप में 3.1 किमी ऊंचाई पर उत्तर पाकिस्तान और उसके आसपास, 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर द्रोणिका के साथ 30 डिग्री उत्तर और 67 डिग्री पूर्व में स्थित है। (IMD alert) प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। इसके कारण प्रदेश के कुछ जिलों में हल्के बादल, मध्य स्तर पर बना हुआ है। (IMD alert) प्रदेश में मंगलवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। साथ ही कुछ जिलों में हल्के बादल रहेंगे। (weather today) प्रदेश में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा।
यह भी पढ़ें

रायपुर में खुलेगा देश का चौथा साइंस सिटी, 34 करोड़ का मिला प्रावधान, विद्यार्थियों को मिलेंगे कई लाभ




जिला- अधिकतम – न्यूनतम
रायपुर – 34.4 – 20.2
बिलासपुर – 34.2 – 21.6
पेण्ड्रारोड – 33.2 – 18.4
अंबिकापुर – 31.0 – 16.5
जगदलपुर – 33.3 – 20.2
दुर्ग- 34.2 – 18.0
राजनांदगांव – 34.0 – 22.0

Hindi News / Raipur / Weather Update : इस दिन होगी गर्म हवाओं के साथ लू की एंट्री, 36 पार हुआ पारा… देंखें ताजा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो