scriptWeather Alert : छत्तीसगढ़ में कड़कदार ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड ! 10 से भी नीचे गिरा पारा… घने कोहरे के साथ शीतलहरी हवा ने कंपकंपाया | Weather Alert : cold breaks record in chhattisgarh,mercury dropped 10 | Patrika News
रायपुर

Weather Alert : छत्तीसगढ़ में कड़कदार ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड ! 10 से भी नीचे गिरा पारा… घने कोहरे के साथ शीतलहरी हवा ने कंपकंपाया

CG Weather Update : पिछले तीन दिनों से मौसम साफ चल रहा है। सोमवार से प्रदेश में ठंडी और शुष्क हवाएं चलेंगी। अगले दो से तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की क्रमिक गिरावट होने की संभावना जताई जा रही है।

रायपुरDec 11, 2023 / 10:31 am

Kanakdurga jha

weather_alert.jpg
Weather Alert In Chhattisgarh : पिछले तीन दिनों से मौसम साफ चल रहा है। सोमवार से प्रदेश में ठंडी और शुष्क हवाएं चलेंगी। इसकी वजह से न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक गिर गया है। मंगलवार से पारा और तेजी से गिरेगा। अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, तो कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान स्थिर बना हुआ है।
अगले दो से तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की क्रमिक गिरावट होने की संभावना जताई जा रही है। जबकि, इसके बाद अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने के आसार नहीं हैं। वहीं, रविवार को प्रदेश के लगभग सभी क्षेत्रों में माैसम शुष्क रहा। इसी बीच प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस दुर्ग में, जबकि न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, वर्षा के आंकड़े निरंक दर्ज किए गए।
यह भी पढ़ें

CG Deputy CM : जिसे भूपेश बघेल ने भेजा था जेल ! वो आज डिप्टी सीएम, जानिए कैसे शर्मा ने कांग्रेस को मारा तमाचा…



रात का पारा औसत से दो डिग्री तक ज्यादा

मौसम विभाग के पिछले तीस वर्षों के औसत तापमान के आंकड़ों के अनुसार न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री तक अधिक चल रहा है। रविवार को रायपुर और बिलासपुर में औसत न्यूनतम तापमान एक डिग्री अधिक रहा, जबकि जगदलपुर में यह दो डिग्री तक अधिक देखने को मिला। वहीं, अगले दो दिनों में इसके औसत के बराबर और उससे भी नीचे जाने के आसार हैं।
दिन का पारा पांच डिग्री तक ज्यादा

न्यूनतम तापमान के अलावा अधिकतम तापमान भी औसत से ज्यादा चल रहा है। आंकड़ों के अनुसार रविवार को राजनांदगांव का अधिकतम तापमान औसत से पांच डिग्री तक ज्यादा रहा, जबकि दुर्ग में तीन डिग्री अधिक रहा। वहीं, जगदलपुर, अंबिकापुर, बिलासपुर और पेंड्रा रोड में अधिकतम तापमान औसत से नीचे ही चल रहा है।

Hindi News/ Raipur / Weather Alert : छत्तीसगढ़ में कड़कदार ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड ! 10 से भी नीचे गिरा पारा… घने कोहरे के साथ शीतलहरी हवा ने कंपकंपाया

ट्रेंडिंग वीडियो