scriptयात्रियों के लिए खुशखबरी.. ट्रेन के पहिए थमे तो फ्लाइट्स की टिकट हुई सस्ती, कम कीमतों में मिल रही कई सुविधाएं | Train Update : Flight tickets became cheaper train stopped, | Patrika News
रायपुर

यात्रियों के लिए खुशखबरी.. ट्रेन के पहिए थमे तो फ्लाइट्स की टिकट हुई सस्ती, कम कीमतों में मिल रही कई सुविधाएं

Train Update : रेलगाड़ियों की लेटलतीफी और कैंसिल होने के कारण पिछले विमान यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

रायपुरAug 20, 2023 / 10:56 am

Kanakdurga jha

यात्रियों के लिए खुशखबरी

यात्रियों के लिए खुशखबरी

Train Update : रेलगाड़ियों की लेटलतीफी और कैंसिल होने के कारण पिछले विमान यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले 15 दिनों में 8 फीसदी का इजाफा हुआ है। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से 335 फ्लाइटों में 31 जुलाई से 13 अगस्त के बीच उड़ान भरी। (raipur airport) इनके जरिए 92058 यात्रियों ने सफर किया।
यह भी पढ़ें : CGPSC ने कई पदों के लिए जारी किया एग्जाम डेट, जानिए परीक्षाओं की पूरी डिटेल्स

Train Update : इसके पहले 17 से 30 जुलाई के बीच 84692 ने यात्रा की। एयरपोर्ट के डायरेक्टर प्रवीण जैन ने बताया कि पिछले जुलाई 2022 में 167010 यात्रियों का आवागमन हुआ। (cg train update) वहीं इसी अवधि में 2023 के दौरान 196861 यात्रियों ने हवाई सफर किया। यह गत वर्ष की अपेक्षा 17.87 फीसदी अधिक है। (train alert) इस महीने भी हवाई यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बता दें कि पिछले 15 दिनों में 25 से ज्यादा ट्रेनों को निरस्त किया गया है। (cg railway news) वहीं बारिश के चलते अधिकांश अपने निर्धारित समय से लेट चल रही है।
यह भी पढ़ें : Weather Update : अगले 2 दिनों तक इन जिलों में होगी खतरनाक बारिश, जारी हुआ ऑरेंज और येलो ALERT

यात्रियों की संख्या बढ़ेगी

छत्तीसगढ़ ट्रैवल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रमन जादवानी ने बताया कि त्योहारी सीजन के शुरू होते ही हवाई यात्रियों की संख्या और बढ़ेगी। (raipur airport) ट्रेनों में कंफर्म सीट नहीं मिलने और वेटिंग की सूची लंबी होने के कारण लोग हवाई सफर करते है। इससे समय की बचत के साथ ही आसानी से टिकट भी मिल जाती है।

Hindi News/ Raipur / यात्रियों के लिए खुशखबरी.. ट्रेन के पहिए थमे तो फ्लाइट्स की टिकट हुई सस्ती, कम कीमतों में मिल रही कई सुविधाएं

ट्रेंडिंग वीडियो