scriptहो जाइए सावधान….शादी नहीं लगने पर परेशान युवती हुई ठगी का शिकार, फर्जी बाबा ने अलग-अलग उपाय बताकर ठगे लाखों रूपए | The girl became victim of fraud for not getting married, Raipur Fraud | Patrika News
रायपुर

हो जाइए सावधान….शादी नहीं लगने पर परेशान युवती हुई ठगी का शिकार, फर्जी बाबा ने अलग-अलग उपाय बताकर ठगे लाखों रूपए

Raipur Fraud News : कुंडली दोष के चलते शादी नहीं होने और परिवार में अशुभ होना बताकर एक युवती को फर्जी पुजारी ने ऑनलाइन ठग लिया। फर्जी पुजारी ने युवती को पूजापाठ और अनुष्ठान से कुंडली दोष और संकट दूर कर देने का झांसा दिया।

रायपुरJul 13, 2023 / 03:02 pm

Khyati Parihar

The girl became a victim of fraud for not getting married, fake baba duped millions of rupees by telling different solutions

फर्जी बाबा ने अलग-अलग उपाय बताकर ठगे लाखों रूपए

CG Fraud News : रायपुर। कुंडली दोष के चलते शादी नहीं होने और परिवार में अशुभ होना बताकर एक युवती को फर्जी पुजारी ने ऑनलाइन ठग लिया। फर्जी पुजारी ने युवती को पूजापाठ और अनुष्ठान से कुंडली दोष और संकट दूर कर देने का झांसा दिया। इसके बाद अलग-अलग पूजा करने के नाम पर 16 बार रकम जमा करवाई। युवती भी फर्जी पुजारी से मुलाकात किए बिना ही (Crime news) उसके बताए बैंक खाते में रकम जमा करती गई। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। उसकी तलाश की जा रही है।
पुलिस के मुताबिक आजाद चौक इलाके में रहने वाले युवती (31) को किन्नूलाल पांडेय नाम के व्यक्ति ने कॉल किया। उसने खुद को कामाख्या देवी गुवाहाटी का पंडित बताया। बातचीत में उसने (chhattisgarh hindi news) युवती को बताया कि उसकी कुंडली में ग्रह-नक्षत्र दोष है। इस कारण उसके कई काम नहीं हो पा रहे हैं। शादी, कॅरियर और परिवार पर भी संकट है।
यह भी पढ़ें

रिश्वत मांगने वाली पटवारी निलंबित, रिश्वतखोर महिला का ऑडियो हुआ था जमकर वायरल…कहा- “तुम्हें जेल भिजवा दूंगी”

इन ग्रह-नक्षत्रों का निवारण करे बिना हालात नहीं बदलेंगे। इसके लिए विशेष पूजा-पाठ कराना होगा। यह सुनकर युवती उसकी बातों में आ गई। इसके बाद फर्जी पंडित ने पूजा-पाठ कराने के लिए पैसों की मांग शुरू कर दी। युवती ने पहली बार 7900 रुपए उसके बताए बैंक खाते में जमा कर दिए।
मुलाकात नहीं, केवल पूजापाठ का वीडियो दिखाता था : आरोपी ने युवती से अक्टूबर 2022 से दिसंबर 2022 तक अलग-अलग बैंक खातों में रकम जमा करवाई। इसके बाद युवती ने पैसा देना बंद कर दिया, तो वह कुछ माह शांत रहा। युवती ने उससे अपने पैसों की मांग (cg thagi news) करना शुरू की, तो आरोपी ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। युवती को यकीन दिलाने के लिए वीडियो कॉल करता था और कमरे में पूजापाठ करते हुए दिखता था। वह दावा करता था कि यह पूजा-पाठ युवती के लिए ही हो रहा है। युवती वीडियो देखकर ही यकीन कर लेती थी। पीड़िता की आरोपी से कभी मुलाकात नहीं हुई है।
यह भी पढ़ें

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी काम पर नहीं लौटे तो होगी बड़ी कार्रवाई, 13 हजार से ज्यादा डटे है हड़ताल पर

परिवार में अकाल मृत्यु का दिखाया भय

दूसरे दिन ठग ने फिर कॉल किया और बताया कि एक और पूजा करना पड़ेगी, तभी ग्रह नक्षत्र शांत होंगे। इसके बाद युवती ने फिर 10 हजार रुपए उसके बताए खाते में ट्रांसफर कर दिए। अगले दिन फिर कॉल आया और उसके घर में अनिष्ट और अकाल मृत्यु का भय दिखाया। घबराई युवती पूजापाठ के लिए उसके बताए बैंक खातों में एक के बाद रकम जमा करती गई। उसने कुल 1 लाख 24 हजार 701 रुपए जमा कर दिए। इसके बाद भी उसने रकम मांगना नहीं छोड़ी, तो युवती ने आजाद चौक थाने में ( cg crime news) शिकायत की। पुलिस ने आरोपी किन्नूलाल पांडेय के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
युवती की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। पीड़िता की आरोपी से मुलाकात नहीं हुई है। केवल फोन में बातचीत होती थी। -नितेश ठाकुर, टीआई, आजाद चौक

यह भी पढ़ें

न आईआईटी, न आईआईएम… राशि को 85 लाख का पैकेज, जानिए कैसे पाई ये सफलता

Hindi News / Raipur / हो जाइए सावधान….शादी नहीं लगने पर परेशान युवती हुई ठगी का शिकार, फर्जी बाबा ने अलग-अलग उपाय बताकर ठगे लाखों रूपए

ट्रेंडिंग वीडियो