scriptझीरम कांड को लेकर सीएम ने कहा- एनआईए न जांच कर रही, न ही करने दे रही | Regarding Jhiram incident, CM said- NIA neither investigating raipur | Patrika News
रायपुर

झीरम कांड को लेकर सीएम ने कहा- एनआईए न जांच कर रही, न ही करने दे रही

Chhattisgarh news: सीएम ने आरोप लगाया कि झीरम मामले में कुछ तो ऐसा है, जो भाजपा छिपा रही है। सतना रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा के आरोपों पर कहा, हमारे पास सबूत है, मगर किसको दें।

रायपुरMay 24, 2023 / 12:00 pm

Khyati Parihar

file photo

file photo

Raipur news प्रदेश मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम कांड को लेकर एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने एनआईए जांच पर भी सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि एनआईए न तो जांच कर रही है और नहीं राज्य सरकार को जांच करने दे रही है।
सीएम ने यह भी आरोप लगाया कि झीरम मामले में कुछ तो ऐसा है, जो भाजपा छिपा रही है। सतना रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा के आरोपों पर कहा, हमारे पास सबूत है, मगर किसको दें। सबूत उस एनआईए को दें, जिसने (cg news) झीरम कांड के जीवित लोगों से पूछताछ तक नहीं की। जब राज्य सरकार ने खुद जांच का प्रयास किया, तो एनआईए कोर्ट चली गई। आखिर इस मामले में भाजपा को किस बात का डर है।
यह भी पढ़ें

Sucess story: मिडिल स्कूल के स्टूडेंट्स पढ़ेंगे बस्तर की कई रोचक कहानियां, ऐसे हुआ चयन

रोड ओपनिंग पार्टी को क्यों हटाया?

सीएम ने एनआईए जांच को लेकर कई सवाल भी दागे हैं। उन्होंने पूछा है कि रोड ओपनिंग पार्टी को क्यों हटाया गया। नक्सली नेताओं को पूछ-पूछकर मार रहे थे, जबकि नक्सली ऐसा कभी नहीं करते हैं। जिस नक्सली ने सरेंडर किया उसका एनआईए( Regarding Jhiram incident) ने बयान तक नहीं लिया। मामले की सुनवाई कर रहे जज का तबादला करा दिया गया। उनके घर में सुतली बम फेंका गया। उनको डराया गया। साफ है भाजपा इस मामले में कुछ दबाना व छिपाना चाहती है।
यह भी पढ़ें

भाजपा ने किया गोठान का निरीक्षण, पकड़ी भारी गड़बड़ी, देखिए वीडियो

राज्य को सौंपे जांच

सीएम ने कहा, झीरम कांड की रिपोर्ट राजभवन को सौंपी गई। जबकि आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ है। इसमें साफ दिख रहा है कि भाजपा कुछ न कुछ छिपाने का प्रयास कर रही है। यदि एनआईए जांच पूरी कर चुकी है तो उस जांच रिपोर्ट को राज्य सरकार को सौंपें। इसके लिए हमने सभी को पत्र लिखा, लेकिन कुछ नहीं है।
हमारे नेताओं की जान गई, ये राजनीति कर रहे

भाजपा के आरोपों पर सीएम ने कहा, इतनी बड़ी घटना पर भाजपा के नेता अब उटपटांग बयान देते हैं। इनको शर्म भी नहीं आती। घटना में हमारे (raipur news) नेताओं की और सुरक्षाकर्मियों की जान गई, इनको राजनीति सूझ रही है। झीरम हमारे लिए भावनात्मक मामला है।

Hindi News/ Raipur / झीरम कांड को लेकर सीएम ने कहा- एनआईए न जांच कर रही, न ही करने दे रही

ट्रेंडिंग वीडियो