scriptRaipur News: कलेक्टर ने दिए निर्देश, राइस मिलरों पर कार्रवाई, धान और चावल जब्त | Patrika News
रायपुर

Raipur News: कलेक्टर ने दिए निर्देश, राइस मिलरों पर कार्रवाई, धान और चावल जब्त

Raipur News : रेलवे के अधिकारियों से भी शासन द्वारा शीघ्र रेक उपलब्ध कराने के लिए आग्रह किया है, ताकि सीएमआर चावल शीघ्र जमा किया जा सके।

रायपुरAug 24, 2024 / 06:28 pm

Love Sonkar

raipurnew cg news
Raipur News: कलेक्टर ने दिए निर्देश, राइस मिलरों पर कार्रवाई, धान और चावल जब्त राजधानी रायपुर में राइस मिलरों द्वारा सीएमआर चावल जमा धीमी गति से की जा रही थी। जिसको लेकर शासन ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने खाद्य विभाग को राईस मिलरों पर कार्रवाई के निर्देश दिए और टीम ने राइस मिलरों में पहुंचकर जांच की और कार्रवाई करते हुए धान व चावल जब्त किया।
यह भी पढ़ें: Raipur News: नवा रायपुर के प्रमुख मार्गों और चौराहों के नामकरण के लिए समिति का गठन, वनमंत्री केदार कश्यप बने अध्यक्ष…

कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने एफसीआई के अधिकारियों को चावल जमा करने के लिए स्टैक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही रेलवे के अधिकारियों से भी शासन द्वारा शीघ्र रेक उपलब्ध कराने के लिए आग्रह किया है, ताकि सीएमआर चावल शीघ्र जमा किया जा सके। रेलवे ने 26 रेक उपलब्ध कराने की बात कही गई थी, जिसमें से केवल 8 रेक ही उपलब्ध कराई है। रायपुर जिले में वर्तमान में 2,66,000 मेट्रिक टन चावल जमा किया जाना शेष है।
जिले के राईस मिलर्स ने छत्तीसगढ़ कस्टम मिलिंग चावल उपार्जन आदेश 2016 की कंडिकाओं के उल्लंघन किये जाने और शासन का चावल जमा किये जाने में रूचि नहीं लिए जाने पर अभनपुर विकासखण्ड के राईस मिल फर्म निर्मला राईस प्रा.लि. की जांच कर 3800 क्विंटल धान एवं 7750 क्वि. चावल को जब्त किया।
मंदिर हसौद के उमरिया स्थित कमल राईस मिल की जांच कर 3600 क्वि. धान जब्त किया गया। इसी प्रकार विकासखण्ड आरंग स्थित ग्राम जरौदा, कान्हा राईस मिल की जांच में 12570.40 क्वि. धान एवं 350 क्वि. चावल जब्त किया गया। इस कार्रवाई को सहायक खाद्य अधिकारी पवित्रा अहिरवार, भारती हर्ष एवं खाद्य निरीक्षक श्रध्दा चौहान शामिल थे।

Hindi News/ Raipur / Raipur News: कलेक्टर ने दिए निर्देश, राइस मिलरों पर कार्रवाई, धान और चावल जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो