scriptठगी कॉल सेंटर का बड़ा खुलासा, साउथ कोरिया में रायपुर के कारोबारी से 16 लाख की ठगी, पुलिस ने 3 आरोपियों को दबोचा | Raipur businessman cheated of Rs 16 lakh in South Korea | Patrika News
रायपुर

ठगी कॉल सेंटर का बड़ा खुलासा, साउथ कोरिया में रायपुर के कारोबारी से 16 लाख की ठगी, पुलिस ने 3 आरोपियों को दबोचा

Raipur Fraud News: दिल्ली में चल रहे एक और ठगी के कॉल सेंटर का खुलासा पुलिस ने किया है। पुलिस ने मध्यप्रदेश के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने साउथ कोरिया में कारोबार करने वाले रायपुर के कारोबारी से बीमा प्रीमियम राशि जमा करने के नाम पर 16 लाख रुपए ठग लिए थे।

रायपुरFeb 17, 2024 / 08:10 am

Khyati Parihar

thagi.jpg
CG Fraud News: दिल्ली में चल रहे एक और ठगी के कॉल सेंटर का खुलासा पुलिस ने किया है। पुलिस ने मध्यप्रदेश के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने साउथ कोरिया में कारोबार करने वाले रायपुर के कारोबारी से बीमा प्रीमियम राशि जमा करने के नाम पर 16 लाख रुपए ठग लिए थे।
मामले का खुलासा करते हुए एएसपी लखन पटले ने बताया कि साउथ कोरिया में कारोबार करने वाले सुंदरनगर निवासी आदित्य गुल्हाेनी से अज्ञात लोगों ने फ्यूचर जेनरली लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का एजेंट बनकर कॉल किया। इसके बाद उनसे बीमा का प्रीमियम राशि जमा करने के नाम पर कुल 16 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी की। इसकी शिकायत पर डीडी नगर थाने में अपराध दर्ज किया गया था। जांच के दौरान फोन करने वालों का लोकेशन दिल्ली के मयूर विहार कॉलोनी में मिला। इसके बाद पुलिस की टीम दिल्ली पहुंची।
यह भी पढ़ें

Weather Update: अगले 24 घंटे में खतरनाक हो सकता है पश्चिमी विक्षोभ, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अपडेट

एक मकान में छापा मारा गया। वहां से अरूण कुमार दुबे को पकड़ा गया। मकान में कॉल सेंटर चलाया जा रहा था। अरुण से पूछताछ हुई तो उसने अपने अन्य साथी मध्यप्रदेश रीवा निवासी नितिन मिश्रा और ऋषभ द्विवेदी के साथ मिलकर काॅल सेंटर संचालित करने का खुलासा किया। इसके बाद पुलिस ने दोनों को नागपुर से गिरफ्तार कर लिया। तीनों ने पूछताछ में बताया कि बीमा पॉलिसी का प्रीमियम राशि जमा करने के नाम पर लोगों को झांसा देते थे। आरोपियों के पास से पुलिस ने 3 मोबाइल फोन, अलग-अलग बैंक के एटीएम कार्ड, 2 लाख 50 हजार रुपए, सतना, रीवा, देवास के के फर्जी बैंक खातों में करोड़ों रुपए के लेनदेन का पता चला है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी इसी तरह के एक कॉल सेंटर का पुलिस ने खुलासा किया था, जिसमें 15 लोग पकड़े गए थे।

Hindi News/ Raipur / ठगी कॉल सेंटर का बड़ा खुलासा, साउथ कोरिया में रायपुर के कारोबारी से 16 लाख की ठगी, पुलिस ने 3 आरोपियों को दबोचा

ट्रेंडिंग वीडियो